अंग्रेजी के कई सवालों को हल करने में लगा ज्यादा समय

अंग्रेजी के कई सवालों को हल करने में लगा ज्यादा समय

  • यूपी बोर्ड : 92 केंद्रों पर 23264 छात्रों ने दी परीक्षा

एटा, शनिवार को यूपी बोर्ड परीक्षा में इंटरमीडिएट का अंग्रेजी का प्रश्न पत्र था। परीक्षा 92 केंद्रों पर हुई। परीक्षार्थियों ने बताया कि कुछ प्रश्नों को हल करने में दिक्कत हुई और समय ज्यादा लगा। इस दौरान 23264 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी।

आगरा में जीव विज्ञान का प्रश्न पत्र लीक हुआ था। इसके बाद से कड़ी निगरानी परीक्षा में कराई गई। शनिवार को इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों का अंग्रेजी का प्रश्नपत्र था। केंद्रों पर प्रवेश के समय कड़ी चेकिंग की गई। केंद्रों पर प्रवेश के समय परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र के अलावा एक आईडी प्रूफ भी देखा गया।

केंद्रों पर चेकिंग के दौरान जूता मोजे उतरवाए गए। इस दौरान कड़ी निगरानी में परीक्षा कराई गई। परीक्षा के दौरान केंद्रों पर एडीएम प्रशासन सहित अपर पुलिस अधीक्षक, डीआईओएस व बीएसए पहुंचे और व्यवस्थाओं को देखा।

इस दौरान सीसीटीवी कैमरों की पड़ताल की गई। बताया गया कि परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। यह खबर आप बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट इन पर पढ़ रहे हैं। केंद्रों से परीक्षा देकर बाहर आए परीक्षार्थियों में किसी ने प्रश्न पत्र को अच्छा बताया तो किसी ने सामान्य बताया। परीक्षार्थियों का कहना था कि ज्यादा अच्छा प्रश्न पत्र नहीं हुआ, लेकिन पास हो जाएंगे।

इस दौरान पंजीकृत 24892 परीक्षार्थियों में से 23264 ने परीक्षा दी। जबकि 1628 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। सुबह की पाली में इंटर मीडिएट के परीक्षार्थियों का संगीत गायन का पश्न पत्र था। इसमें पंजीकृत 30 परीक्षार्थियों में से 29 ने परीक्षा दी। एक परीक्षार्थी अनुपस्थित रहा।