ग्रीष्मावकाश के बाद भी समर कैंप का शिक्षकों ने किया विरोध

ग्रीष्मावकाश के बाद भी समर कैंप का शिक्षकों ने किया विरोध

 शाहजहांपुर, ग्रीष्मावकाश समाप्त होने के बाद भी समर कैंप के आयोजन पर सहमति नहीं बन पा रही। शिक्षक संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि वह 30 जून तक ग्रीष्मावकाश बढ़ाने की मांग करेंगे।

स्कूल शिक्षा महानिदेशक की ओर से 24 मई को आदेश जारी कर प्रदेश के सभी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों को पांच से 11 जून तक ग्रीष्म अवकाश के समय एक सप्ताह विद्यालय खोलकर विश्व पर्यावरण दिवस कार्यक्रम मनाने और गतिविधियों का संचालन करने के निर्देश दिए गए थे। 

इसके विरोध में एक जून को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से शिक्षा महानिदेशक के नाम बीएसए रणवीर सिंह को ज्ञापन सौंपकर समर कैंप का विरोध किया गया। प्रदेशभर में विरोध के बाद ग्रीष्मावकाश में समर कैंप के आयोजन का आदेश निरस्त कर दिया गया।

शनिवार को फिर से स्कूल शिक्षक महानिदेशक ने 18 जून से परिषदीय विद्यालयों में समर कैंप आयोजित किए जाने का आदेश दिया है। इसका भी शिक्षक संगठन विरोध करने की तैयारी कर रहे हैं। 

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाधिकारी ऋषिकांत पांडेय का कहना है कि दो साल पहले तक ग्रीष्म अवकाश 21 मई से 30 जून तक होता था। माध्यमिक शिक्षा विभाग में अब भी ग्रीष्म अवकाश 30 जून तक ही मान्य है। उनका संगठन 30 जून तक ग्रीष्मावकाश की मांग करेगा और इस बीच समर कैंप का आयोजन नहीं करेंगे।