BPSC TRE 3.0 Re-Exam : बिहार शिक्षक भर्ती फेज 3 की पुनर्परीक्षा 7-15 जून के बीच संभावित, जून अंत तक आएगा रिजल्ट, देखें

BPSC TRE 3.0 Re-Exam : बिहार शिक्षक भर्ती फेज 3 की पुनर्परीक्षा 7-15 जून के बीच संभावित, जून अंत तक आएगा रिजल्ट, देखें

बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा एवं शिक्षा विभाग के सभी आदेश के लिए नीचे दी हुई लिंक से बिहार शिक्षा विभाग का चैनल Follow करें। 
👇👇👇

https://whatsapp.com/channel/0029VaIwpCkICVfdzcpHfx47

पटना, तीसरे चरण की रद्द शिक्षक नियुक्ति परीक्षा जून में होगी। इसकी तैयारी शुरू हो चुकी है। इस परीक्षा को लेकर शिक्षा विभाग और बीपीएससी के बीच बैठक हुई थी। इसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। चुनाव के दौरान परीक्षा संभव नहीं है। क्योंकि, नियोजित शिक्षकों की ड्यूटी भी चुनाव में लगेगी। वहीं, कई नियोजित शिक्षकों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है।

ऐसी स्थिति में चार जून को लोकसभा चुनाव के रिजल्ट के बाद ही परीक्षा संभव है। शिक्षा विभाग और बीपीएससी के सूत्रों की माने तो सात से 15 जून के बीच परीक्षा होने की संभावना है। 

इस तिथि में थोड़ा बदलाव आयोग और शिक्षा विभाग सुविधानुसार कर सकता है। परीक्षा के लिए काफी संख्या में परीक्षा केंद्रों का चयन करना होगा। इसके लिए पहले से ही तैयारी करनी होगी।

बीपीएससी की ओर से तीसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति के लिए 15 मार्च को दोनो पालियों में परीक्षा ली गई थी। इसका पेपर लीक हो गया था। बताते चले कि ईओयू ने 15 मार्च की सुबह हजारीबाग के कुर्रा, पदमा और बरही स्थित कोहिनूर होटल एवं मैरेज हॉल में छापेमारी की थी। इस दौरान पाया गया कि होटलों के कई कमरों के अलावा मैरेज हॉल में 270 से अधिक अभ्यर्थियों को बैठाकर प्रश्न-पत्र का उत्तर रटवाया जा रहा था। मौके से जब्त किए गए प्रश्न-पत्र का मिलान बीपीएससी कार्यालय से प्राप्त प्रश्न- पत्रों से कराया गया, जो हूबहू पाए गए।

सात से 15 जून के बीच परीक्षा कराने की तैयारी

पेपर लीक के कारण 15 मार्च को बीपीएससी ने परीक्षा रद्द कर दी थी 

■ बिहार में तीसरे चरण में शिक्षकों के 87, 722 पदों पर होनी है नियुक्ति