25 राजकीय विद्यालयों का होगा कायाकल्प

25 राजकीय विद्यालयों का होगा कायाकल्प

एटा, प्रोजेक्ट अलंकार के प्रथम चरण में 25 राजकीय विद्यालयों का कायाकल्प किया जाना है। इसके लिए शासन ने कार्यदायी संस्था के रूप में आवास विकास परिषद को चयनित किया है। कार्यदायी संस्था जल्द ही स्कूलों में निर्माण कार्य शुरू कराएगी।

डीआईओएस चंद्रकेश सिंह ने बताया कि प्रोजेक्ट अलंकार के पहले चरण में जनपद के 25 पंडित दीनदयाल राजकीय मॉडल स्कूलों चयनित किया गया है। इन स्कूलों में निर्माण एवं सौन्दर्यीकरण कार्य कराने को पूर्व में ही प्रस्ताव भेजा जा चुका है। 

योजना के तहत अब शासन ने कार्यदायी संस्था आवास विकास परिषद को चयनित किया है। चयनित कार्यदायी संस्था जल्द ही राजकीय विद्यालयों में निर्माण कार्य शुरू कराएगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि वर्ष 2024 में योजना में चयनित 25 राजकीय विद्यालयों की कायाकल्प हो सकेगी।

दूसरे फेज के लिए सात सहायता प्राप्त स्कूलों का प्रस्ताव एटा। डीआईओएस ने बताया कि प्रोजेक्ट अलंकार के दूसरे चरण के लिए जनपद से सात सहायता प्राप्त विद्यालयों का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। यह खबर आप बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट इन पर पढ़ रहे हैं। शासन से विद्यालयों का सर्वे कराकर एस्टीमेट तैयार कराया जाएगा। इसके बाद चयनित कार्यदायी संस्था से स्कूलों में निर्माण कार्य कराया जा सकेगा।

अभी तक प्रस्ताव देने से डर रहे सहायता प्राप्त विद्यालय

एटा, डीआईओएस ने बताया कि सहायता प्राप्त विद्यालय प्रोजेक्ट अलंकार के तहत प्रस्ताव देने से डर रहे हैं। इसलिए दूसरे चरण के लिए 54 सहायता प्राप्त विद्यालयों में से सात ने ही प्रस्ताव कार्यालय को दिए हैं, जिनको शासन के लिए भेज दिया गया। सहायता प्राप्त विद्यालय के प्रबंधकों को डर है कि कहीं उनका स्कूल सरकार के अधीन न हो जाए।