12460 शिक्षक भर्ती : जनपद में 700 शिक्षक अभ्यर्थियों ने कराई कांउसलिंग

जनपद में 700 शिक्षक अभ्यर्थियों ने कराई कांउसलिंग

  • 12460 शिक्षक भर्ती के लिए रिक्त 252 पदों के सापेक्ष हुई कांउसलिंग

सिद्धार्थनगर, प्रदेश में 12460 सहायक शिक्षक भर्ती अंतर्गत जनपद में प्रथम चरण में 87 की कांउसिलिंग होने के बाद शुक्रवार को द्वितीय चरण में ओपेन टू आल (किसी भी जनपद में कांउसिलिंग कराने की छूट) के तहत शाम सात बजे तक सात सौ अभ्यर्थी कांउसलिंग करा चुके थे जबकि लगभग 50 की संख्या में कांउसलिंग के लिए कांउटर पर कतार में लगे थे।

शुक्रवार को बीएसए कार्यालय पर काउंसलिंग के लिए तीन काउंटर बनाए गए थे। पहले कांउटर की कमान खंड शिक्षा अधिकारी बढ़नी रामू प्रसाद और बर्डपुर के अरुण कुमार ने संभाल रखी थी। इनके सहयोग में लिपिक मो. रईश, आलोक आनंद, अहमद थे। 

दूसरे काउंटर पर बीईओ जोगिया कुंवर विक्रम पांडेय, डुमरियागंज संजय कुमार समेत आनंद द्विवेदी, आनंद प्रकाश गौड़, विश्वजीत थे। तीसरे काउंटर पर बीईओ नौगढ़ धर्मेन्द्र कुमार पाल, शोहरतगढ़ के बीईओ संतोष कुमार शुक्ल समेत सुशील कुमार श्रीवास्तव, राकेश कुमार गुप्त, राजीव, जमाल अहमद शामिल थे। 

इस दौरान रिक्त पद बचे 252 के सापेक्ष सात सौ अभ्यर्थियों ने अपने-अपने काउंटर पर पहले से दर्ज विवरण का मिलान मूल से कराया और समस्त शैक्षिक व प्रशिक्षण का मूल अभिलेख, रजिस्ट्रेशन व आवेदन पत्र की प्रति, शुल्क जमा करने का साक्ष्य, मूल अभिलेखों की छाया प्रति सहित अन्य कागजात जमा कराएं। यह खबर आप बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट इन पर पढ़ रहे हैं। बीएसए देवेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि कांउसलिंग के बाद विद्यालय का आवंटन शासन के निर्देश पर किया जाएगा।