12460 शिक्षक भर्ती : रिक्त 48 पदों के सापेक्ष डायट पर अभ्यर्थियों की हुई काउंसिलिंग

रिक्त 48 पदों के सापेक्ष डायट पर अभ्यर्थियों की हुई काउंसिलिंग

  • उच्चाधिकारियों के आदेश के बाद शुक्रवार को काउंसिलिंग की गई

एटा, वर्ष 2016 में बेसिक शिक्षा विभाग में भर्ती प्रक्रिया हुई थी। अदालत के आदेश पर मैरिट जारी कर भर्ती को पूरा करने का आदेश दिया गया। प्रथम चरण में 16 अभ्यर्थियों का चयन हो गया। इसके बाद भी 48 पद रिक्त रह गए। उच्चाधिकारियों के आदेश के बाद शुक्रवार को डाइट पर रिक्त पदों के सापेक्ष काउंसिलिंग की गई।

सपा शासनकाल के दौरान प्रदेश के 51 जनपदों में बेसिक शिक्षा विभाग में 12460 पदों पर भर्ती निकली थी। जिले में भर्ती के तहत 335 पद मिले थे। 266 का चयन हो गया था। जबकि पांच एसटी पदों का कोई आवेदक नहीं था। 

जनपद के निवासी अभ्यर्थियों को इसमें प्राथमिकता दी गई थी। इस पर दूसरे जनपदों के अभ्यर्थी प्रक्रिया में सम्मिलित नहीं हो पाए। यह अभ्यर्थी कोर्ट चले गए। कोर्ट ने आदेश जारी किया कि दोबारा से इसकी मेरिट बनाई जाए और काउंसलिंग की जाए। 

प्रथम चरण में जिले में 16 अभ्यर्थियों का चयन कर लिया। उच्चाधिकारियों ने निर्देश दिए कि जो पद रिक्त बचे हैं उन पर भी काउंसलिंग की जाए। डाइट पर काउंसलिंग की प्रक्रिया को कराया जाए।

शुक्रवार को डाइट पर अभ्यर्थियों की काउंसलिंग के लिए पांच काउंटर लगाए गए। यहां देर शाम तक काउंसलिंग की प्रक्रिया चलती रही। यह खबर आप बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट इन पर पढ़ रहे हैं। बताया गया शाम तक 60 अभ्यर्थियों द्वारा काउंसलिंग कराई जा चुकी है। 

बीएसए दिनेश कुमार ने बताया उच्चाधिकारियों के निर्देशन में रिक्त पदों के सापेक्ष अभ्यर्थियों की काउंसलिंग की जा रही है। शनिवार को उनकी सूची पोर्टल पर अपलोड की जाएगी। बाद में शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटे जाएंगे।