12460 सहायक अध्यापक भर्ती : 207 अभ्यर्थियों का चयन, 53 को प्रतीक्षा सूची में रखा, बीएसए दफ्तर पर लगी मेरिट लिस्ट

12460 सहायक अध्यापक भर्ती : 207 अभ्यर्थियों का चयन, 53 को प्रतीक्षा सूची में रखा, बीएसए दफ्तर पर लगी मेरिट लिस्ट

विभाग द्वारा कार्यालय के बाहर अंतिम चयन सूची चस्पा कर दी गई। इसमें 207 चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों के नाम शामिल थे, जबकि 53 अभ्यर्थियों को प्रतीक्षारत रखा गया है। पूरे दिन सूची देखने के लिए बीएसए कार्यालय पर अभ्यर्थियों की भीड़ लगी रही। 

हाथरस में बेसिक शिक्षा विभाग में रिक्त चल रहे सहायक अध्यापकों के पदों पर भर्ती के लिए हुई काउंसिलिंग के बाद कई दिनों से चल रहा अंतिम चयन सूची जारी होने का इंतजार 8 जनवरी को खत्म हो गया। विभाग द्वारा कार्यालय के बाहर अंतिम चयन सूची चस्पा कर दी गई। इसमें 207 चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों के नाम शामिल थे, जबकि 53 अभ्यर्थियों को प्रतीक्षारत रखा गया है। पूरे दिन सूची देखने के लिए बीएसए कार्यालय पर अभ्यर्थियों की भीड़ लगी रही।

उल्लेखनीय है कि रिक्त चल रहे सहायक अध्यापक के पदों पर भर्ती के लिए बीते शुक्रवार को राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में काउंसिलिंग कराई गई थी। इसमें भाग लेने के लिए जिले के अलावा सीतापुर, बहराइच, बलिया, गोंडा,बलरामपुर, आगरा, अलीगढ़, मथुरा, नोएडा, गाजियाबाद बुलंदशहर आदि जिलों के करीब एक हजार अभ्यर्थी पहुंचे थे। काउंसिलिंग के दौरान विभागीय कर्मियों द्वारा अभ्यर्थियों के शैक्षिक प्रमाणपत्रों की गहनता से जांच की गई। 

बीते तीन दिन से अभ्यर्थी मेरिट सूची जारी होने का इंतजार कर रहे थे। इसके लिए लगातार वह कार्यालय के चक्कर लगा रहे थे। आखिरकार सोमवार को विभाग ने कार्यालय के गेट पर सूची चस्पा करा दी। यह खबर आप बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट इन पर पढ़ रहे हैं। जिन अभ्यर्थियों का सूची में नाम था, उनके चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी, जबकि जिनका नाम सूची में नहीं था, वह मायूस दिखाई दिए। अब जल्द ही इन सभी अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरण किए जाएंगे।

जिले में संचालित प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापकों के पदों पर चयन के लिए बीते शुक्रवार को हुई काउंसिलिंग के उपरांत सोमवार को अंतिम चयन सूची जारी कर दी गई, जिसमें 207 अभ्यिर्थियों का चयन हुआ है और 53 अभ्यर्थियों को प्रतीक्षारत रखा गया है।

- उपेंद्र गुप्ता, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी।