बीएसए ने किया स्कूलों में निरीक्षण, एक शिक्षक का वेतन रोका

बीएसए ने किया स्कूलों में निरीक्षण, एक शिक्षक का वेतन रोका

 बुलंदशहर, बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. लक्ष्मीनारायण पांडेय ने बुधवार को जिले के तीन स्कूलों में निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा। इस दौरान स्कूलों में गंदगी समेत कई कमियां मिली। एक प्रधानाध्यापिका का वेतन रोकते हुए शिक्षकों को सुधार के निर्देश दिए हैं। 

लापरवाही मिलने पर कार्रवाई होगी। बीएसए ने बताया कि लखावटी के गांव सराय छबीला स्थित प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। विद्यालय में नामांकन के सापेक्ष बच्चों की संख्या कम मिली और गंदगी काफी थी। शिक्षक अवकाश पर थे और एक शिक्षामित्र जुलाई माह से लगातार अनुपस्थित थी। 

निपुण में शिक्षकों द्वारा कोई रूचि नहीं ली जा रही थी और शैक्षणिक गुणवत्ता में सुधार की जरूरत है। उन्होंने बताया कि अव्यवस्थाओं को देखते हुए प्रधानाध्यापिका का वेतन रोकते समस्त स्टाफ का स्पष्टीकरण तलब कर लिया है। एक सप्ताह के भीतर कमियों को पूरा करेंगे। वहीं, संविलियल विद्यालय इस्माईला का निरीक्षण किया गया। स्कूल में बच्चों की संख्या कम थी, विद्यालय में गंदगी पाई गई और कुछ और कमियां मिली। बीएसए ने बताया कि 15 दिन के भीतर सुधार के निर्देश दिए हैं। 

इसी प्राथमिक विद्यालय इमलिया का निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं को देखा गया। शिक्षामित्र लंबे समय से अनुपस्थित मिली। विद्यालय में गंदगी मिलने पर सफाई के निर्देश दिए हैं। संबंधित बीईओ को कार्रवाई के लिए निर्देश दिए हैं।