प्रोफेसर ने छात्रा से की अश्लीलता, वीडियो वायरल, बीएड-टीईटी पास कराने का दे रहा था प्रलोभन

प्रोफेसर ने छात्रा से की अश्लीलता, वीडियो वायरल, बीएड-टीईटी पास कराने का दे रहा था प्रलोभन

जौनपुर:- पूर्वांचल विश्वविद्यालय से संबद्ध प्रतिष्ठित कॉलेज के एक विभागाध्यक्ष ने स्नातक की छात्रा से अश्लील बातें कीं और संबंध बनाने का दबाव बनाया। टीईटी और बीएड की परीक्षा पास कराने के नाम पर उसने छात्रा से छेड़खानी का प्रयास किया। छात्रा ने विभागाध्यक्ष की इस करतूत का वीडियो बना लिया। वीडियो वायरल है। इसी के आधार पर प्रबंधन ने नोटिस जारी कर विभागाध्यक्ष से स्पष्टीकरण मांगा है।

आरोप है कि विभागाध्यक्ष छात्राओं को केबिन में बुलाकर अश्लील बातें करता था। प्रोफेसर की नीयत को भांपकर एक छात्रा ने उसकी बातचीत का वीडियो बना लिया। इसमें प्रोफेसर ने हदें लांघ दी हैं। उसने शारीरिक संबंध बनाने का प्रस्ताव दिया। प्रोफेसर ने उसे दवाओं का हवाला देकर भविष्य में दिक्कत नहीं होने की भी बात कही है। इसके एवज में उसने छात्रा को बीएड और टीईटी भी कराने का प्रस्ताव दिया। छात्रा के मना करने के बावजूद दबाव बनाता रहा, अश्लील बातें करता रहा। प्रोफेसर की हरकतों का वीडियो बृहस्पतिवार को वायरल हुआ। वीडियो कब बनाया गया है, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। कॉलेज के प्राचार्य के मुताबिक वीडियो उनके पास भी पहुंचा है। किसी ने शिकायत नहीं की है। प्रबंधक ने ईमेल और व्हाट्सएप के माध्यम से स्पष्टीकरण मांगा है। इस समय ऑनलाइन क्लास चल रही हैं। इसलिए प्रोफेसर नहीं आ रहे हैं। उन्होंने माना कि वीडियो बेहद ही अश्लील है।

प्रोफेसर ने नहीं दिया अब तक जवाब

कॉलेज प्रबंधन की ओर नोटिस जारी कर विभागाध्यक्ष से पूछा गया है कि सोशल मीडिया के जरिये आपका यह वीडियो सामने आया है। इस बारे में अपना लिखित स्पष्टीकरण दें। प्रोफेसर की ओर से अभी जवाब नहीं दिया गया है।