बच्चों से मंगवाई धूप में मिट्टी, बीएसए बैठाई जांच

बच्चों से मंगवाई धूप में मिट्टी, बीएसए बैठाई जांच

हाथरस/सासनी:- बेसिक शिक्षा विभाग में बच्चों से कार्य कराए जाने का वीडियो आए दिन सोशल मीडिया पर वायरल हो जाता है। ताजा मामला सासनी ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय सासनी नंबर तीन का है। जहां चिलचिलाती धूप में बच्चों से गमलों के लिए मिट्टी हेड मास्टर के द्वारा मंगवाई गई। वीडियो वायरल हो जाने के बाद अधिकारी हरकत में आ गए। मामले की जांच तीन दिन के अंदर करने के निर्देश खंड शिक्षा अधिकारी सासनी को दिए गए है।

सासनी ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय सासनी नंबर तीन में पढ़ने वाले पांच बच्चों को दोपहर के वक्त चिलचिलाती धूप में गमलों के लिए मिट्टी लाने के लिए भेज दिया गया। पांचों बच्चे स्कूल से काफी दूर साईकिल से मिट्टी लेने के लिए चले गए। बच्चे मिट्टी ले रहे थे,तभी किसी ने वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारी हरकत में आ गए। यह खबर आप बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट इन पर पढ़ रहे हैं। आनन फानन में बीएसए राहुल कुमार पवार ने प्रकरण को लेकर जांच बैठा दी। खंड शिक्षा अधिकारी सासनी को निर्देश दिए गए कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के प्रकरण की जांच करके तीन दिन के अंदर आख्या प्रस्तुत करें। बताते चले कि इससे पूर्व भी कई विद्यालयों में बच्चों के द्वारा काम कराए जाने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके है। जिन पर विभागीय अधिकारियों के स्तर से कार्रवाई तय की गई।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में बच्चों से मिट्टी ढुलाई कराए जाने के प्रकरण में बीईओ सासनी को निर्देश जारी किए है। तीन कार्य दिवस में जांच पूरी करके रिपोर्ट पेश करने के निर्देश जारी किए गए है। उसके बाद ही आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

राहुल कुमार पवार, बीएसए, हाथरस।