एटा-कासगंज में 13 और कोरोना संक्रमित, 42 हुआ कुल आंकड़ा

एटा-कासगंज में 13 और कोरोना संक्रमित, 42 हुआ कुल आंकड़ा

  • कासगंज जनपद में 836 लोगों के नमूने लेकर एंटीजन किटों और आरटीपीसीआर जांच कराई गई है

एटा-कासगंज में13 और कोरोना संक्रमित, 42 हुआ कुल आंकड़ा
ब्लॉक जैथरा में कोरोना संक्रमित के परिवार के लोगों की जांच करती पीएचसी की स्वास्थ्य टीम। कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ जांच तेज की ग्रइ है।
एटा-कासगंज में13 और कोरोना संक्रमित, 42 हुआ कुल आंकड़ा
एटा-कासगंज में13 और कोरोना संक्रमित, 42 हुआ कुल आंकड़ा

बुधवार को जनपद में छह कोरोना संक्रमित निकले हैं। लोगों को चाहिए वह कोरोना संक्रमण से बचाव करें। स्वयं भी जरूरी सावधानी बरतें और अन्य लोगों को भी जागरूक करें।

-डॉ. उमेश त्रिपाठी

सीएमओ, एटा

कासगंज/एटा, एटा कासगंज में कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। दोनों जनपदों में 13 और लोग संक्रमित हो गए हैं। कासगंज में सक्रिय कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 20 और एटा में कुल 22 सक्रिय केस हो गए हैं।

कासगंज में शहरी क्षेत्र के साथ ही गांवों में भी कोरोना के संक्रमित मरीज निकलने से प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। बुधवार को हुई दिनभर जांच के बाद आई रिपोर्ट में सात नये कोरोना संक्रमित निकले हैं। जिससे जनपद में सक्रिय कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 20 पर पहुंच गया है। कोरोना संक्रमितों में पांच महिलाएं व दो पुरुष मरीज शामिल हैं।

बुधवार को सीएमओ अवध किशोर प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि, जिला अस्पताल व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के अलावा जिन क्षेत्र में कोरोना के मरीज निकले हैं, वहां घरों के आसपास लोगों की जांच कराई गई है। इस दौरान 836 लोगों के नमूने लेकर एंटीजन किटों और आरटीपीसीआर जांच कराई गई। जिसमें सात मरीज संक्रमित पाए गये हैं। यह खबर आप बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट इन पर पढ़ रहे हैं। इनमें पांच महिलाएं हैं और दो पुरुष हैं। सभी को तत्काल स्वास्थ्य परीक्षण करने के बाद कोरोना उपचार की किटें दी गई हैं। उनकी निगरानी की गई हैं। उन्होंने बताया कि, जो सात नये मरीज संक्रमित पाए गये हैं, उनके संपर्क में आए लोगों की जांच कराई जा रही हैं। घरों पर टीमें भेजकर जांच कराकर नमूने आरटीपीसीआर जांच के लिए प्रयोगशाला भिजवाए गये हैं। उन्होंने बताया कि, गांवों में भी कोरोना संक्रमित निकल रहे हैं, लोगों को सतर्कता बरतने की जरूरत है।

एटा में छह नए संक्रमितों संग आंकड़ा पहुंचा 22 पर

एटा:- जिले में बुधवार को आई जांच रिपोर्ट में नए छह कोरोना पॉजिटिव और मिले। सभी को संबंधित स्वास्थ्य केन्द्र टीमों ने पहुंचकर होम आइसोलेट कराया है। अब जिले में 22 सक्रिय केस हो गए हैं। मंगलवार को संक्रमित निकले लोगों की स्वास्थ्य विभाग टीम ने संबंधित क्षेत्रों में जाकर कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग की है।

बुधवार को आई जांच रिपोर्ट में ब्लॉक मारहरा क्षेत्र में तीन, ब्लॉक अवागढ़ में दो और अर्बन क्षेत्र में एक कोरोना संक्रमित निकला है। सूचना मिलने पर सभी संक्रमितों को स्वास्थ्य केन्द्र टीमों को होम आइसोलेट कराया है। इसके बाद जनपद में कोरोना के सक्रिय केस बढ़कर 22 हो गए हैं। बुधवार को ब्लॉक मारहरा में तीन, अवागढ़ में दो और शहरी क्षेत्र में एक कोरोना संक्रमित निकला हैं।