शिक्षक प्रोन्नति की वरिष्ठता सूची फिर होगी अपलोड

शिक्षक प्रोन्नति की वरिष्ठता सूची फिर होगी अपलोड

फर्रुखाबाद:- बेसिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों की प्रोन्नति के लिए जारी की गई अनंतिम वरिष्ठता सूची में कई खामियां सामने आई हैं। इसको लेकर विभाग ने अब फिर नए सिरे से अनंतिम वरिष्ठता सूची जारी करने की तैयारी शुरू कर दी है। 21 मार्च तक पोर्टल पर सूची अपलोड कर दी जाएगी।


शिक्षकों की प्रोन्नति के लिए करीब पखवारा भर पहले जनपद के प्राथमिक विद्यालयों के करीब 1300 से ज्यादा अध्यापकों की अनंतिम वरिष्ठता सूची जारी की गई थी। जारी की गई सूची में अनियमितताओं की शिकायतें उच्चाधिकारियों से की गईं। सूत्रों ने बताया कि सूची की जांच करवाए जाने पर कई जूनियर शिक्षक सीनियर और सीनियर शिक्षक जूनियर की श्रेणी में आ गए। अब दोबारा से शिक्षकों की वरिष्ठता सूची बनवाए जाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। शिक्षकों की सेवा पुस्तिका से जनपद में कार्यभार ग्रहण करने की तिथि मिलाई जा रही है।

अंतर जनपदीय तबादले पर आए अध्यापकों व जिन शिक्षकों के खिलाफ जांच चल रही है, उनके नाम भी छांटे जा रहे हैं। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी लालजी यादव ने बताया कि सभी खंड शिक्षाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वह लोग जारी की गई वरिष्ठता सूची का पुन: परीक्षण करें। शिक्षकों की सेवा पुस्तिका से जनपद में कार्यभार ग्रहण किए जाने की तिथि का मिलान करें। उसी के अनुसार वरिष्ठता सूची बनाकर 21 मार्च तक पोर्टल पर अपलोड कर दें। शासनादेश के तहत ही अनंतिम वरिष्ठता सूची बनाई जाए।