निपुण भारत मिशन की बैठक से बीएसए गायब, उप शिक्षा निदेशक हुए नाराज

निपुण भारत मिशन की बैठक से बीएसए गायब, उप शिक्षा निदेशक हुए नाराज

 शाहजहांपुर:- निपुण भारत मिशन के तहत संचालित महत्त्वपूर्ण साठिका गतिविधियों एवं निपुण असेसमेंट टेस्ट के संबंध में शुक्रवार को समीक्षा बैठक हुई। इसमें 23 नवंबर को होने वाली त्रैमासिक निपुण एसेसमेंट टेस्ट के संबंध में चर्चा की गई। पीपीटी के माध्यम से परीक्षा कराए जाने को लेकर जानकारी दी गई। वहाँ बैठक में बीएसए के अनुपस्थित रहने पर उप निदेशक शिक्षा ने नाराजगी जताई।

बैठक में डायट के प्राचार्य व उप शिक्षा निदेशक डॉ. अचल कुमार मिश्रा ने कहा कि प्रश्न पत्र एवं ओएमआर सीट की उपलब्धता सुनिश्चित कराते हुए परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न कराना बीएसए का दायित्व है। वह न पूर्व की किसी भी मासिक समीक्षा में उपस्थित हुए और न ही इस महत्त्वपूर्ण बैठक में आए। यह निपुण भारत मिशन जैसे महत्वपूर्ण अभियान के प्रति उदासीनता है। बीएसए ने परीक्षा से संबंधित जिला परियोजना कार्यालय में कंट्रोल रूम की

स्थापना भी अभी तक नहीं की गई है न ही डीएम से निर्देश प्राप्त कर अन्य विभागों के अधिकारियों की डयूटी का रोस्टर जारी किया गया है। यदि निपुण एसेसमेंट टेस्ट संपन्न होने में किसी भी तरह की कमी रह जाती है, तो महानिदेशक को सूचित किया जाएगा। वहीं बीएसए सुरेंद्र सिंह का कहना है कि वह अन्य महत्वपूर्ण कार्यों में व्यस्त रहने की वजह से समीक्षा बैठक में उपस्थित नहीं हो सके।