स्कूल में मिड-डे-मील खराब, डीएसओ को जांच के आदेश

स्कूल में मिड-डे-मील खराब, डीएसओ को जांच के आदेश

 शाहजहांपुर:- डीएम उमेश प्रताप  सिंह ने शनिवार को कंपोजिट विद्यालय हथौड़ा बुजुर्ग, प्राथमिक विद्यालय अहमदपुरा व कंपोजिट विद्यालय दिलाजाक का निरीक्षण किया। स्कूल के आसपास गंदगी मिलने पर डीएम ने सफाई निरीक्षक से जवाब तलब किया। साथ ही मिड-डे मील में बने भोजन का सैंपल जांच के लिए भेजने के निर्देश दिए।

शुक्रवार को कंपोजिट विद्यालय थोड़ा बुजुर्ग में निरीक्षण करने पर डीएम उमेश प्रताप सिंह ने खुली नालियों में गंदगी मिलने पर नाराजगी जताई। तत्काल सफाई कराकर एंटी लाव का छिड़काव कराने, प्रधानाध्यापक को साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने का निर्देश भी दिया। भोजन बनाने के लिए प्रयुक्त गैस चूल्हा टूटा मिलने पर डीएम ने तत्काल ठीक कराने, रेगुलेटर व पाइप नियमित रूप से बदलवाने के

निर्देश दिए। प्राथमिक विद्यालय अहमदपुरा में निरीक्षण के दौरान आपूर्ति किए गए चावल की गुणवत्ता की जांच कराने के लिए डीएसओ को निर्देशित किया। मिड-डे मील में बने भोजन की जांच कराने की सैंपल लेकर जांच के लिए भेजने के निर्देश दिए। कंपोजिट विद्यालय दिलाजाक के आसपास गंदगी मिलने पर एवं नालियों की सफाई व्यवस्था ठीक न होने पर जोन 1 के जोनल सफाई निरीक्षक रामसेवक का जवाब तलब किया। उन्होंने नगर क्षेत्र के खंड शिक्षा अधिकारी को कंपोजिट विद्यालय दिलाजाक में आवश्यक व्यवस्थाएं दुरस्त कराकर आख्या उपलब्ध कराने, मेन्यु के अनुसार ही भोजन दिए जाने तथा गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने का निर्देश भी दिया।