शिक्षिका से छेड़छाड़ में पुलिस की जांच पूरी, अब कमेटी की रिपोर्ट का इंतजार

शिक्षिका से छेड़छाड़ में पुलिस की जांच पूरी, अब कमेटी की रिपोर्ट का इंतजार

बदायूं:- शहर के संविलियन विद्यालय के प्रधानाध्यापक के खिलाफ दर्ज मामले में पुलिस की जांच पूरी हो चुकी है। इसकी चार्जशीट भी तैयार कर ली गई है और उसे पोर्टल पर अपलोड कर दिया गया है लेकिन अभी डीएम की ओर से गठित कमेटी की जांच चल रही है। यह जांच रिपोर्ट आने के बाद पुलिस अगली कार्रवाई करेगी।

मामला जगत ब्लॉक क्षेत्र में शहर से सटे एक संविलियन विद्यालय का है। यहां पढ़ा रही एक शिक्षिका ने प्रधानाध्यापक व शिक्षक नेता संजीव कुमार शर्मा पर गंभीर आरोप लगाए थे। उसका कहना था कि प्रधानाध्यापक उसके साथ छेड़छाड़ करते हैं। स्वयं गैरहाजिर रहते हैं और उस पर नाजायज दबाव डालकर उत्पीड़न करते हैं। इस संबंध में शिक्षिका ने सिविल लाइंस थाने में एफआईआर दर्ज कराई। तब से यह मामला सुर्ख़ियों में है। इस मामले की जांच तीन विभागों की ओर से कराई जा रही है। विभागीय जांच शिक्षा विभाग के अधिकारियों की टीम ने की। उन्होंने अपनी जांच रिपोर्ट भी सौंप दी।

दूसरी जांच पुलिस कर रही है। इस दौरान ही शिक्षिका ने डीएम को पत्र देकर कहा था कि उसे शिक्षा विभाग की जांच पर बिल्कुल भरोसा नहीं है। ऐसे में डीएम ने डीपीआरओ,  सिटी मजिस्ट्रेट और जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी को नामित करके जांच सौंपी। यह कमेटी भी अलग से जांच कर रही है सिविल लाइंस पुलिस ने जांच पूरी कर ली। चार्जशीट तैयार कर अधिकारियों को सौंप दी गई है। उसे पोर्टल पर अपलोड कर दिया गया है लेकिन उसे न्यायालय में दाखिल नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि प्रधानाध्यापक सरकारी कर्मचारी है। इससे विभागीय जांच और जिला प्रशासन की जांच रिपोर्ट आने के बाद चार्जशीट न्यायालय में दाखिल की जाएगी।