Aadhaar Card Related Big Update:- आधार कार्ड के संबंध में महत्वपूर्ण खबर, क्लिक कर जानिए

Aadhaar Card Related Big Update:- आधार कार्ड के संबंध में महत्वपूर्ण खबर, क्लिक कर जानिए

Aadhaar Card Latest News: – अब एक अक्टूबर से नया आधार कार्ड नहीं बनेगा. जिनके आधार कार्ड अब तक नहीं बने वह 30 सितम्बर तक बनवा सकते हैं. इसलिए जिनका आधार कार्ड नहीं बना है, वे 30 सितम्बर से पहले बनवा लें, क्योंकि 1 अक्टूबर से 5 साल की ऊपर आयु के नागरिकों का आधार कार्ड नहीं बनेगा. सरकार ने नए आधार कार्ड बनाने का काम इसलिए रोका ताकि इसका गलत इस्तेमाल ना हो और ना ही गलत लाभ उठाया जा सके. देश के नागरिकों को तो आधार कार्ड मिल चुका है. घुसपैठियों को इसका फायदा मिलने से रोकने के लिए यह कदम उठाया. हालांकि सेंटरों पर आधार कार्ड में अपडेशन का काम चलता रहेगा।

5 साल से ऊपर की आयु के लोगों के अब 1 अक्टूबर से नया आधार कार्ड नहीं बनेगा. जिनके आधार कार्ड अब तक नहीं बने वह 30 सितम्बर तक बनवा सकते हैं. देश में अब तक 93 प्रतिशत लोगों के आधार कार्ड बन चुके हैं।

सीएससी जिला प्रबंधक पंकज जैन ने बताया कि देश में करीब 134 करोड़ से भी अधिक आधार नंबर जारी किए जा चुके हैं. सरकार का मानना है कि कुल जनसंख्या का 93 प्रतिशत आधार कार्ड बन चुके हैं. वयस्क नागरिक में किसी का आधार कार्ड बनना बाकी नहीं है. अब बची हुई संख्या केवल छोटे बच्चों की है. इसलिए 1 अक्टूबर से जिला स्तर आधार सेंटर पर 1 अक्टूबर से 5 साल से अधिक आयु वाले किसी भी आवेदक का आधार कार्ड नहीं बनेगा।

Important Links

प्रतिदिन इसी तरह की खबरों की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए यहाँ क्लिक करेंClick Here
Join on TelegramClick Here
Join WhatsApp GroupClick Here
Home PageClick Here