कार्मिकों को प्रशिक्षण का मिला एक और मौका

कार्मिकों को प्रशिक्षण का मिला एक और मौका

 जौनपुर, लोकसभा चुनाव के लिए जिन कर्मचारियों की ड्यूटी लगायी जा रही है। उनको प्रशिक्षण के लिए बुलाया जा रहा है। लेकिन कुछ लोग हैं जो प्रशिक्षण में गैर हाजिर थे। ऐसे लोगों को जिला निर्वाचन अधिकारी ने एक और मौका दिया है कि वह आकर प्रशिक्षण प्राप्त कर लें। वरना इसके बाद सीधे विधिक कार्रवाई की जाएगी। शुक्रवार को पीठासीन अधिकारी व प्रथम मतदान अधिकारी का प्रथम प्रशिक्षण टीडी इंटर कॉलेज में संपन्न हो गया।

अंतिम दिन तिलकधारी सिंह इंटर कॉलेज जौनपुर में प्रथम एवं द्वितीय पाली में कुल 2294 कार्मिकों का प्रशिक्षण किया गया था। मतदान कार्मिकों को 27 कक्षों में पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से प्रशिक्षित मास्टर ट्रेनरों द्वारा प्रशिक्षण संपन्न कराया गया। 

प्रथम पाली में कुल 15 व द्वितीय पाली में 19 कार्मिक अनुपस्थित रहे। जिसमें बेसिक शिक्षा विभाग के 18 कार्मिक, जिला विद्यालय निरीक्षक के 10 कार्मिक, डाइट, जिला अल्पसंख्यक, शारदा सहायक खंड 36, होम्योपैथिक, उत्तर प्रदेश सहकारी ग्रामीण बैंक, कृषि विभाग के एक एक कार्मिक अनुपस्थित रहे। 

जो कार्मिक अनुपस्थित थे उनको 20 अप्रैल को टी०डी० इंटर कॉलेज में अनिवार्य रूप से उपस्थित होकर प्रशिक्षण प्राप्त करना है। जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ ने कहा कि अगर 20 को प्रशिक्षण के लिए नहीं आते हैं तो कार्रवाई होगी।