शिक्षिकाओं ने समय परिवर्तन को लेकर सौंपा ज्ञापन

शिक्षिकाओं ने समय परिवर्तन को लेकर सौंपा ज्ञापन

रामपुर, गर्मी के तीखे होते तेवरों का बच्चों के स्वास्थ्य पर विपरीत असर को देखते हुए प्रदेश महिला शिक्षक संघ ने सरकारी स्कूलों के समय परिवर्तन की मांग उठाई है। एडीएम को संगठन की पदाधिकारियों ने ज्ञापन सौंपकर समय परिवर्तन का अनुरोध किया है।

प्रदेश महिला शिक्षक संघ की ओर से संगठन की बैठक कर पहले समस्याओं पर चर्चा की। 

जिलाध्यक्ष एकता गुप्ता ने कहा कि मौसम काफी गर्म हो रहा है। मौसम विभाग आगामी दिनों में और भी इजाफे की बात कह रहा है। समय से पहले ही भीषण गर्मी के चलते छोटे बच्चों के स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ रहा है यहां तक कि उन्हें वर्तमान स्कूल समय के अनुसार दोपहर तक स्कूलों में रोक पाना भी मुश्किल हो रहा है। 

उन्होंने प्रशासन का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि प्रदेश के अन्य कई जिलों में बच्चों के स्वास्थ्य को देखते हुए समय परिवर्तन किया जा चुका है। ऐसी स्थिति में जल्दी ही प्रशासन को बच्चों के इतने निर्णय लेना चाहिए। इसके बाद प्रदेश महिला शिक्षक संघ की जिला अध्यक्ष एकता गुप्ता के नेतृत्व में शिक्षकों ने विद्यालय के समय परिवर्तन की मांग को लेकर कलक्ट्रेट में एडीएम को ज्ञापन सौंपा। 

उसमें कहा है कि तेज धूप ,गर्मी और अत्यधिक लू चलते सभी परिषदीय विद्यालयों के संचालन का समय सुबह 7:00 बजे से दोपहर 12:00 तक किया जाए। ज्ञापन देने वालों में महामंत्री राना तलत, पूजा, लवीना, अंजू त्यागी भी उपस्थित रहीं।