बंद मिले चार स्कूल, नदारद रहे 110 शिक्षकों का रोका वेतन

बंद मिले चार स्कूल, नदारद रहे 110 शिक्षकों का रोका वेतन

 बलरामपुर, परिषदीय स्कूलों में शिक्षक बिना सूचना के ही गैरहाजिर मिल रहे हैं। जिलाधिकारी ने खुद निरीक्षण किया तो चार स्कूल बंद मिले। जिनके प्रधानाध्यापकों को नोटिस जारी किया है, इसके साथ ही स्कूलों में तैनात शिक्षकों की रिपोर्ट मांगी गई है। इसके अलावा कई स्कूलों के निरीक्षण में 110 शिक्षक, शिक्षामित्र व अनुदेशक गैर हाजिर मिले हैं। सभी का वेतन रोककर जवाब मांगा गया है।

तमाम सरकारी प्रयासों के बावजूद परिषदीय स्कूलों की व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है। जिलाधिकारी के निरीक्षण में पचपेड़वा के उच्च प्राथमिक विद्यालय आदमतारा, तुलसीपुर के प्राथमिक विद्यालय धोकरा, हरैय्या सतघरवा के प्राथमिक विद्यालय सिटकिहवा तथा तुलसीपुर के प्राथमिक विद्यालय गढ़वा खुर्द बंद मिला था। यह निरीक्षण अप्रैल माह में कराया गया था। स्कूल बंद मिलने पर डीएम ने कड़ी नाराजगी जताते हुए वहां तैनात शिक्षकों का लेख-जोखा तलब किया है। 

इसके अलावा डीएम के निर्देश पर सभी नौ ब्लाकाें के स्कूलों की जांच भी हुई है। बीएसए कल्पना देवी ने बताया कि कई स्कूलों के निरीक्षण में 110 शिक्षक, शिक्षामित्र व अनुदेशक गैर हाजिर मिले हैं। सभी का वेतन रोककर जवाब मांगा गया है। बताया कि गैरहाजिर से जवाब मिलने के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।