जिलें में परिषदीय विद्यालयों का समय 07.00 बजे से मध्यान्ह 12.30 बजे, देखें यह आदेश

जिलें में परिषदीय विद्यालयों का समय 07.00 बजे से मध्यान्ह 12.30 बजे, देखें यह आदेश

भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति दिनांक 01 अप्रैल, 2024 में वर्णित है कि माह अप्रैल से जून, 2024 के मध्य तापमान में वृद्धि एवं लू-प्रकोप की घटनाएं घटित होंगी। भारत सरकार पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय भारत मौसम केन्द्र लखनऊ द्वारा दिनांक 24.04.2024 को जारी एडवाइजरी जिसमें जनपद सिद्धार्थनगर में ताप लहर (लू) होने की सम्भावना है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी किये जा रहे बुलेटिन एवं एडवाइजरी के आधार पर जनपद में बढ़ते तापमान के दृष्टिगत छात्रहित को देखते हुए जनपद में संचालित कक्षा-1 से 12 तक समस्त राजकीय / परिषदीय / सहायता प्राप्त / मान्यता प्राप्त विद्यालयों का संचालन दिनांक 25.04. 2024 से अग्रिम आदेश तक प्रातः 07.00 बजे से मध्यान्ह 12.30 बजे तक निर्धारित किया जाता है।

साथ ही उपरोक्त वर्णित समस्त विद्यालयों को निर्देशित किया जाता है कि विद्यालय में शुद्ध पेयजल एवं ओ०आर०एस० पैकेट के साथ ही आवश्यक दवाओं की उपलब्धता प्रत्येक दशा में सुनिश्चित की जाये और आउटडोर गतिविधियां तत्काल प्रभाव से रोक दी जायें। विद्यार्थियों को लू से बचाव हेतु जागरूक किया जाये और आपदा कार्यालय द्वारा उपलब्ध कराये जा रहे जागरूकता संदेशों को विद्यालय सूचना बोर्ड पर चस्पा किया जाये। उक्त आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए किसी भी दशा में शिथिलता न बरती जाये।