पूरे प्रदेश में बारिश, मेरठ, बागपत और झांसी समेत कई इलाकों में गिरे ओले, इन इलाकों के लिए तेज हवा, बिजली गिरने का अलर्ट

पूरे प्रदेश में बारिश, मेरठ, बागपत और झांसी समेत कई इलाकों में गिरे ओले, इन इलाकों के लिए तेज हवा, बिजली गिरने का अलर्ट

लखनऊ, पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते मौसमी बदलाव का असर शनिवार को प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में दिखा। लखनऊ समेत अधिकतर क्षेत्रों में तेज रफ्तार हवाएं, बादलों के छाये रहने के साथ बारिश दर्ज की गई, कई इलाकों में ओले भी पड़े। मौसम में इस बदलाव का असर तापमान पर भी पड़ा है। मौसम विभाग ने रविवार को भी ऐसा ही मौसम जारी रहने के आसार जताये हैं।

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक झांसी, उरई, हमीरपुर, बरेली, शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, अलीगढ़, मेरठ, आगरा बहराइच, फतेहपुर, सुल्तानपुर, फुरसतगंज, फतेहगढ़ में अच्छी बरसात दर्ज हुई। उरई में 16 मिमी तक पानी बरसा। वहीं मेरठ, बागपत, झांसी व आसपास के इलाकों में ओलावृष्टि हुई। 

इस दौरान प्रदेश में 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलीं। बादलों की मौजूदगी के कारण रात के पारे में वृद्धि हुई है। प्रदेश के अधिकतर इलाकों में तीन से चार डिग्री तक की गिरावट अधिकतम तापमान में दर्ज की गई। मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक रविवार को भी 40-50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। ओलावृष्टि, बारिश, गरज चमक और बिजली गिरने के आसार हैं।

इन इलाकों के लिए तेज हवा, बिजली गिरने का अलर्ट : गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदई, लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या व अंबेडकरनगर समेत कई इलाकों में तेज हवा, बिजली गिरने को लेकर बेलो अलर्ट जारी किया गया है।