69000 शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों ने घेरा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का आवास

69000 शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों ने घेरा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का आवास

लखनऊ, 69000 शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों का आंदोलन जारी है। शनिवार को अभ्यर्थियों ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के आवास का घेराव किया। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने 6800 सूची के अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने की मांग उठाई है। अभ्यर्थियों का नेतृत्व कर रहे धनंजय गुप्ता ने कहा कि न तो सरकार उन्हें नौकरी दे रही है न ही न्यायालय में इस मामले की पैरवी कर रही है। 

इससे वे सब आंदोलन के लिए मजबूर हुए हैं। एक-एक कर सभी प्रमुख मंत्री, उपमुख्यमंत्री, भाजपा व गठबंधन के नेताओं के यहां गुहार लगा चुके हैं, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। ऐसे में सड़क पर उतरने के अलावा कोई और रास्ता नहीं है। उन्होंने जल्द से जल्द इस मामले में सकारात्मक निर्णय लेने की मांग की।

दूसरे धड़े ने पीएम, सीएम, गृहमंत्री को लिखा पत्र : 69000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण प्रभावित अभ्यर्थियों का एक धड़ा अलग आंदोलन कर रहा है। पिछड़ा दलित संयुक्त मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुशील कश्यप व प्रदेश संरक्षक भास्कर सिंह के आह्वान पर अभ्यर्थियों ने न्याय के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 

गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह आदि को पत्र लिखा है। पत्र में याचिकाकर्ता सभी 1719 अभ्यार्थियों को लाभ देने की मांग की गई है।