24 अप्रैल को होगी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा

24 अप्रैल को होगी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा

मेरठ, बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा के आवेदन 31 मार्च तक भरें जाएंगे। एक से सात अप्रैल तक लेट फीस के साथ आवेदन होंगे। प्रवेश परीक्षा 24 अप्रैल को प्रस्तावित है। जिले में 30 केंद्रों पर परीक्षा होगी। परीक्षा सुचिता से कराने के लिए केंद्रों पर समुचित व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए गए हैं।

बुंदेलखंड विवि झांसी शिक्षा सत्र 2024-25 की बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा करवा रहा है। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए न सिर्फ प्रदेश, बल्कि आसपास के राज्यों के भी विद्यार्थी आवेदन कर रहे हैं। बुंदेलखंड विवि ने 10 फरवरी से आवेदन के पंजीकरण शुरू किए थे, जिसकी अंतिम तिथि 31 मार्च है। इस अवधि में फार्म भरने से वंचितों के सात अप्रैल तक लेट फीस के साथ आवेदन करने की अनुमति होगी। 

13 अप्रैल को बुंदेलखंड विवि ऑनलाइन प्रवेश पत्र जारी कर देगा और परीक्षाएं 24 अप्रैल से प्रस्तावित हैं। सीसीएसयू के अनुसार बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए संबद्ध करीब 30 कॉलेजों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षा को कराने के लिए बुंदेलखंड विवि अपनी टीम परीक्षा से दो दिन पहले भेजेगा, 

जो न सिर्फ परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करके जरूरी इंतजामों को देखेगा बल्कि कमी होने पर समय रहते व्यवस्थाएं भी करवाएगा। बताते हैं कि बुंदेलखंड विवि से आने वाली टीम जिला प्रशासन के साथ बैठक करेगी और परीक्षा केंद्रों के प्राचार्य आदि को जरूरी दिशा- निर्देश भी जारी करेगी, ताकि किसी भी तरह से परीक्षा की सुचिता भंग नहीं हो।