CTET JAN 2024 : सीटेट जनवरी के सभी अभ्यर्थियों के लिए अतिमहत्वपूर्ण नोटिस हुआ जारी, देखें

CTET JAN 2024 : सीटेट जनवरी के सभी अभ्यर्थियों के लिए अतिमहत्वपूर्ण नोटिस हुआ जारी, देखें

सीटेट जनवरी 2024 में उपस्थित होने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया गया है इसमें सीटेट जनवरी से संबंधित महत्वपूर्ण सूचना बताई गई है।

सीटेट के द्वारा एक नया नोटिस जारी कर दिया है सीटेट ने यह नोटिस जारी करके एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है जिन अभ्यर्थियों ने सीटेट जनवरी में भाग लिया है उन सभी के लिए इस नोटिस को देखना आवश्यक है क्योंकि सभी के लिए यह सूचना जारी हुई है इसमें सीटेट ओएमआर शीट से संबंधित जानकारी बताई गई है सीटेट के लिए रिजल्ट 15 फरवरी को जारी किया गया था।

उम्मीदवारों की जानकारी के लिए सूचित किया जाता है कि बोर्ड ने सीटीईटी जनवरी 2024 में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को उनके अनुरोध पर निर्धारित शुल्क के साथ ओएमआर शीट की प्रति के साथ गणना शीट प्रदान करने का निर्णय लिया है।

उम्मीदवारों को अपने आवेदन में अपना रोल नंबर, नाम और पता सही ढंग से अंकित करना चाहिए। बैंक ड्राफ्ट के पीछे रोल नंबर और नाम का भी उल्लेख किया जाना चाहिए। यह खबर आप बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट इन पर पढ़ रहे हैं। बैंक ड्राफ्ट के साथ निदेशक, सीटीईटी को संबोधित आवेदन स्पीड पोस्ट द्वारा या सीटीईटी यूनिट, सीबीएसई, पी. एस. 1-2, आई. पी. एक्सटेंशन, पटपड़गंज, दिल्ली-110092 पर व्यक्तिगत रूप से भेजा जाना चाहिए।

जो उम्मीदवार ओएमआर शीट की प्रति के साथ अपनी गणना शीट प्राप्त करना चाहते हैं, वे अपेक्षित शुल्क रुपये 500/- के साथ इसके लिए दिनांक 25.03.2024 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।

जिन लोगों ने पहले ही आरटीआई अधिनियम 2005 के तहत या अन्यथा आवेदन कर दिया है, वे रुपये 500/- के आवश्यक शुल्क के साथ इसके लिए नए सिरे से निर्धारित तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं, निर्धारित शुल्क किसी भी अनुसूचित बैंक द्वारा जारी दिल्ली/नई दिल्ली में देय सचिव, सीबीएसई के पक्ष में बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से इस कार्यालय को भेजा जा सकता है।

ओएमआर शीट की प्रति के साथ गणना शीट किसी भी संस्थान या स्कूल को प्रदर्शन, व्यावसायिक उद्देश्य या प्रिंट मीडिया के लिए प्रदान नहीं की जाएगी। उम्मीदवार की ओर से जमा किया गया आवेदन और अधूरा आवेदन बिना किसी संदर्भ के सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा।

बोर्ड के सक्षम प्राधिकारी का निर्णय अंतिम और उम्मीदवारों पर बाध्यकारी होगा। ओएमआर शीट की प्रति के साथ गणना शीट उम्मीदवार को केवल स्पीड पोस्ट द्वारा प्रदान की जाएगी। हालाँकि, किसी भी परिस्थिति में इस कार्यालय में 25.03.2024 के बाद प्राप्त होने वाले किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।