CTET Certificate Download link : सीटेट के ऑनलाइन सर्टिफिकेट जारी, ऐसे करें डाउनलोड

CTET Certificate Download: सीटेट के सर्टिफिकेट जारी यहां से डाउनलोड करें

सीटेट के सर्टिफिकेट जारी कर दिए गए हैं सीटेट की अब तक की सभी परीक्षाओं के सर्टिफिकेट यहां से आप डाउनलोड कर सकते हैं।

सेंटर टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए रिक्शा का आयोजन समाप्त होने के बाद में परिणाम जारी कर दिया है जिसके लिए सभी अभ्यर्थी अपना सीटेट सर्टिफिकेट डाउनलोड करना चाहते हैं सीटेट के लिए सर्टिफिकेट जारी कर दिया गया है जिसे आप घर बैठे बिना कहीं पर जाए फिर भी डाउनलोड कर सकते हैं सीटेट के लिए परीक्षा का आयोजन प्रत्येक साल दो बार आयोजित करवाया जाता है।


इस बार सीटेट के लिए परीक्षा का आयोजन 21 जनवरी को किया गया था जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन 3 नवंबर से लेकर 1 दिसंबर तक भरे गए थे इसके बाद में 12 जनवरी को एग्जाम सिटी जारी की गई इसके पश्चात 18 जनवरी को एडमिट कार्ड जारी किए गए थे 21 जनवरी को दो पारियों में परीक्षा आयोजित करवाई गई थी।

पहली पारी का समय सुबह 9:30 बजे से लेकर 12:00 तक था वहीं दूसरी पारी का समय 2:30 बजे से लेकर 5:00 बजे तक रहा इसके बाद में उत्तर कुंजी 7 फरवरी को और रिजल्ट 15 फरवरी को जारी किया गया।

सीटेट सर्टिफिकेट डाउनलोड करने की प्रक्रिया

सबसे पहले कैंडिडेट्स को प्ले स्टोर या आईओएस से डिजिलॉकर का मोबाइल App डाउनलोड करना होगा।, डिजिलॉकर ऐप डाउनलोड करने के बाद आपको अपना यूजरनेम और पासवर्ड डालकर साइन इन करना होगा।

यदि किसी उम्मीदवार का डिजी लॉकर पर खाता नहीं है तो उसे साइन अप के बटन पर क्लिक करना होगा, यह खबर आप बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट इन पर पढ़ रहे हैं। उम्मीदवारों को नाम,मोबाइल नंबर, लिंग, आधार संख्या आदि जैसे विवरण दर्ज करने होंगे, इसके बाद आधार कार्ड नंबर दर्ज कर नेक्स्ट के बटन पर क्लिक करें।

आपको एक ओटीपी प्राप्त होगा जो आपको अगले स्टेप पर ले जाएगा, ओटीपी दर्ज करने के बाद होमपेज खुल जाएगा और आप जारी किए गए दस्तावेज देख सकते हैं, फिर “जारी किए गए दस्तावेज़” पर क्लिक करें और “केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, दिल्ली” खोजें और विकल्प पर क्लिक करें।

उसके बाद CTET सर्टिफिकेट और CTET मार्कशीट विकल्प के बटन को चुनें, फिर उम्मीदवार को अपना नाम, रोल नंबर दर्ज कर वर्ष और महीने का चयन करना होगा, ऐसा करने के बाद, उम्मीदवार को “दस्तावेज़ प्राप्त करें” विकल्प पर क्लिक करना होगा।

आपका सीटीईटी मार्कशीट और सर्टिफिकेट डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगा, सभी विवरण जमा करने के बाद, उम्मीदवारों को उनके डिजिलॉकर ऐप में स्थिति अपडेट मिल जाएगी।

CTET Certificate Download Check

Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

सीटेट सर्टिफिकेट डाउनलोड आधिकारिक वेबसाइट- Click Here
सीटीईटी सर्टिफिकेट डाउनलोड एंड्राइड ऐप्प- Click Here
सीटेट सर्टिफिकेट डाउनलोड डिजिलॉकर आईओएस- Click Here