अनूठा सहयोग 60 लाख पार- टीचर्स सेल्फ केयर टीम ने रचा इतिहास

अनूठा सहयोग 60 लाख पार- टीचर्स सेल्फ केयर टीम ने रचा इतिहास

बरेली, रिठौरा- प्रचंड अग्नि परीक्षाओं से गुजरते हुए अबकी बार टीचर्स सेल्फ केयर टीम के सहयोगी साथियों ने मात्र 30 रुपये प्रति सदस्य से प्रत्येक परिवार के लगभग 60 लाख रुपये की मदद कर इस माह भी 6 परिवारों को 3 करोड़ 60 लाख की आर्थिक सुरक्षा मात्र 11 दिनों में प्रदान की है। अब तक इस टीम ने पूरे उत्तर प्रदेश में 155 दिवंगत साथियों के परिवार को लगभग 45 करोड़ के लगभग से आर्थिक सुरक्षा दी है।

जो सीधा नॉमिनी के खाते में प्रति सदस्य द्वारा हस्तांतरित की जाती है। सीधा नॉमिनी को हस्तानांतरण करने की प्रक्रिया ही पारदर्शिता एवं सफलता का कारण है। जिसके कारण यह टीम उत्तर प्रदेश में ही नहीं राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा का विषय बनी हुई है। आज तक शिक्षकों ने विद्यार्थियों को एकता की सीख दी है। परंतु आज शिक्षक स्वयं एकता का जीवंत उदाहरण बने हुए हैं। किसी दिवंगत शिक्षक सदस्य के परिवार को इतनी बड़ी आर्थिक सुरक्षा देने वाली यह प्रथम टीम है। 

बरेली के जिला संयोजक अनुज वीर गंगवार ने बताया कि बरेली से इस बार 4200 से ज्यादा शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने सहयोग कर सबसे बड़ी वृद्धि दर्ज की है। इनके अनुसार बरेली जनपद से पिछले माह के मुकाबले 450 अधिक नए सदस्यों द्वारा सहयोग किया गया है। बरेली की उपलब्धि पर संस्थापक-प्रदेश अध्यक्ष विवेकानंद आर्य ने भी जिला संयोजक और उनकी पूरी टीम को बधाई दी है।