दोस्त को सीटेट पास कराने के लिए शिक्षक बन गया साल्वर, गिरफ्तार

दोस्त को सीटेट पास कराने के लिए शिक्षक बन गया साल्वर, गिरफ्तार

लखनऊ : दोस्त को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटेट) पास कराने के लिए प्राथमिक विद्यालय में तैनात अध्यापक हरगोविंद साल्वर बन गया। आशियाना में आवासीय पब्लिक इंटर कालेज केंद्र में आयोजित परीक्षा देते समय शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार आरोपित शिक्षक हरगोविंद आजमगढ़ के अतरौलिया भेदौरा का रहने वाला है। इंस्पेक्टर आशियाना छत्रपाल सिंह ने बताया कि विद्यालय में सुबह नौ से दोपहर 12 बजे की पाली में परीक्षा का आयोजन था। हरगोविंद अपने दोस्त सुभाष चंद्र के नाम से परीक्षा देने पहुंचा था। प्रवेशपत्र भी सुभाष चंद्र के नाम से उसके पास था। उसमें जो फोटो लगी थी, वह कंप्यूटर से एडिट की हुई थी।

शक होने पर कक्ष निरीक्षक अंशुल यादव और हरिओम यादव ने उसे उठाया। बायोमीट्रिक मिलान

कराया। मिलान न होने पर प्रिंसिपल अनिल कुमार श्रीवास्तव ने इसकी सूचना दी। प्रिंसिपल की तहरीर पर आरोपित हरगोबिंद के खिलाफ मुकदमा दर्जकर गिरफ्तार कर लिया गया है।

वहीं, सुभाष की तलाश जारी है। सुभाष को भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। पूछताछ में हरगोविंद ने बताया कि वह और सुभाष अच्छे दोस्त हैं। दो बार से सुभाष सीटेट पास नहीं हो पा रहा था इस लिए उसे पास कराने के लिए कहा था। उसी दोस्ती को निभाने के लिए हरगोविंद साल्वर बन गया।