सरकारी डॉक्टरों ने कहा कि हमें पुरानी पेंशन दी जाए

सरकारी डॉक्टरों को पुरानी पेंशन दी जाए

लखनऊ, सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों को पुरानी पेंशन दी जाए, यह मांग लंबे समय से डॉक्टर उठा रहे हैं। इस पर सुनवाई नहीं हो रही है। इससे सरकारी सेवा से डॉक्टरों का मोहभंग हो रहा है। सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी को दूर करने के लिए पेंशन समेत दूसरी मांगों पर गंभीरता से विचार करने की जरूरत है।

 यह मांग प्रांतीय चिकित्सा सेवा (पीएमएस) ऑफिसर्स रिटायर्ड वेलफेयर एसोसिएशन के महामंत्री डॉ. आरके सैनी ने की। प्रेस क्लब में शनिवार को पत्रकार वार्ता डॉ. आरके सैनी ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी है। इसमें मेडिकल व दंत संकाय के डॉक्टर शामिल हैं। कहा कि बड़ी संख्या में पद खाली पड़े हैं। इन्हें भरने की दिशा में लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। लेकिन डॉक्टरों का रुझान सरकारी सेवा की तरफ नहीं बढ़ रहा है। 

सरकार पुरानी पेंशन बहाल करें ताकि डॉक्टरों का सरकारी सेवा की तरफ आकर्षण बढ़े। मौके पर प्रोविंशियल मेडिकल सर्विसेज ऑफिसर्स रिटायर्ड वेलफेयर एसोसिएशन दंत संवर्ग के अधिवेशन में स्टेट कॉर्डिनेटर डॉ. स्वयं प्रकाश ने कहा कि अस्पतालों में दांतों के इलाज के संसाधन बढ़ाए जाए। इस मौके पर डॉक्टरों ने अपनी समस्याएं साझा की।