सरकार बताए शिक्षकों का पैसा कहां गया

सरकार बताए शिक्षकों का पैसा कहां गया

लखनऊ, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (चंदेल गुट) ने प्रदेश सरकार से एनपीएस घोटाले को सार्वजनिक करने और यह बताने की मांग की है कि शिक्षकों का पैसा कहां-कहां गया। कहा कि काफी समय बीतने के बाद भी सरकार व विभाग इसकी जानकारी नहीं दे रहा है। रविवार को संघ की राज्य परिषद की जय नारायण डिग्री कॉलेज चारबाग में हुई बैठक में इसके अलावा कई मुद्दों पर चर्चा हुई। प्रदेश अध्यक्ष चेत नारायण सिंह ने कहा कि सरकार तदर्थ शिक्षकों को नियमित करने का रास्ता निकाले।

कुछ जिलों में अभी भी उनके बकाया का भुगतान नहीं किया गया, इसे जल्द जारी किया जाए। बैठक की अध्यक्षता कर रहे एमएलसी राज बहादुर सिंह चंदेल ने कहा कि गैर शिक्षक का सदन में जीतकर जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। आगामी विधान परिषद चुनाव के लिए शिक्षक अभी से तैयारी करें। पूर्व एमएलसी लवकुश मिश्रा ने कहा कि सरकार हमारी सात सूत्री मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है, जिससे प्रदेश का शिक्षक निराश है।

संचालन कर रहे महामंत्री राम बाबू शास्त्री ने बोर्ड परीक्षा मूल्यांकन के बकाया पारिश्रमिक भुगतान का मुद्दा उठाया।

बैठक के दौरान प्रदेश के सभी जिलों के जनपदीय चुनाव व सदस्यता अभियान की समीक्षा की गई। बैठक में जौनपुर जिलाध्यक्ष प्रमोद सिंह, मऊ जिलाध्यक्ष धनंजय सिंह, बस्ती जिलाध्यक्ष अजय प्रताप सिंह, नरसिंह बहादुर सिंह, महेश चंद्र शर्मा, जगदीश चंद्र व्यास, संजय द्विवेदी, डॉ. सुरेश तिवारी, प्रमोद सिंह, सुधाकर सिंह समेत कई मौजूद रहे।