सीटेट परीक्षा रद्द को लेकर लगी मुहर तमाम नकलची हुए गिरफ्तार, जाने इस वायरल खबर का सच, पढ़ें विस्तार से

सीटेट परीक्षा रद्द को लेकर लगी मुहर तमाम नकलची हुए गिरफ्तार, जाने इस वायरल खबर का सच, पढ़ें विस्तार से

CTET EXAM 2024: अगर आप भी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से आयोजित होने वाली सीटेट परीक्षा का एग्जाम दिए हैं और आपने पहली शिफ्ट और दूसरे शिफ्ट का एग्जाम दिया है तो आपके लिए काफी बुरी अपडेट देखने को मिल रही है। आप सभी की जानकारी के लिए बता देते हैं केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द को लेकर काफी महत्वपूर्ण अपडेट आ चुकी है। परीक्षा रद्द का कारण भी बताया जा रहा है और इस परीक्षा रद्द का पूरी तरह से क्या है अपडेट यह नीचे विस्तार से जानकारी बताई गई है।

सीटेट की पहली पाली में हुई नकल (CTET EXAM LATEST NEWS TODAY)

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द को लेकर काफी बड़ी अपडेट देखने को मिल रही है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से एक बड़ी सूचना देखने को मिल रही है इस सूचना के माध्यम से बताया जा रहा है कि पहली शिफ्ट में सीटेट की परीक्षा जो हुई थी। उसमें कई अभ्यर्थी नकल करते हुए गिरफ्तार हुए हैं। कई साल्वर गिरोहों को पकड़ा गया है कई जगह से यह खबर देखने को मिल रही है और इसी नकल की वजह से सीटेट एग्जाम रद्द को लेकर भी बड़ी अपडेट देखने को मिल रही है।

क्या सीटेट की परीक्षा होगी रद्द (CTET EXAM LATEST NEWS TODAY)

सीटेट परीक्षा रद्द को लेकर काफी बड़ी अपडेट देखने को मिलेगी। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के माध्यम से सीटेट परीक्षा का आयोजन किया गया लेकिन यह सीटेट की पहली पाली में काफी नकल देखने को मिली है। यह खबर आप बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट इन पर पढ़ रहे हैं।अब अभ्यर्थी यह कयास लगा रहे हैं कि सीबीएसई हो सकता है फिर से सीटेट का एग्जाम करवा सकता है। लेकिन जानकारी यह निकलकर आ रही है कि कहीं नकलचियों को गिरफ्तार किया गया है और कुछ पर खोजबीन जारी है। अगर जांच में कुछ ज्यादा ही नकल के मामले देखने को मिलते हैं तभी यह परीक्षा रद्द पर फैसला हो सकता है अन्यथा के स्थिति में यह परीक्षा रद्द नहीं होगी।

दो शिफ्ट में सीटेट की परीक्षा हुई आयोजित (CTET EXAM LATEST NEWS TODAY)

सीटेट की परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित हुई आप सभी की जानकारी के लिए बता देते हैं कि इस दो शिफ्ट में जो सीटेट का पेपर हुआ है। जिसमें पहले शिफ्ट यानी जूनियर लेवल के सीटेट में काफी नकल देखने को मिली है और पेपर लीक की भी खबरें देखने को मिली है। और लाखो अभ्यर्थियों ने सीटेट का एग्जाम दिया और एक ही दिन यह पेपर ऑफलाइन मोड में आयोजित हुआ है।