कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में भी 14 जनवरी तक अवकाश घोषित

कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में भी 14 जनवरी तक अवकाश घोषित

रामपुर, कड़ाके की ठंड के चलते अब कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में भी 14 जनवरी तक के लिए अवकाश घोषित कर दिया गया है। आवासीय विद्यालय के स्टाफ, विधायक आकाश सक्सेना व शिक्षक संघ के अनुरोध के बाद जिलाधिकारी ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।

सर्दी के चलते परिषदीय विद्यालयों में शीतकालीन अवकाश चल रहे हैं। कक्षा एक से आठ के सरकारी, अर्धसरकारी और गैरसरकारी विद्यालय 14 जनवरी तक बंद हैं, 

लेकिन बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों का अवकाश घोषित नहीं किया गया था। ऐसे में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों की अध्यापिकाओं ने इस संबंध में राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ से अवकाश घोषित कराने की मांग की थी। 

वहीं, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ और अध्यापिकाओं ने विधायक आकाश सक्सेना से भी अवकाश घोषित कराने अनुरोध किया, जिस पर शनिवार को विधायक ने जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ से फोन पर वार्ता की और कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में भी अवकाश घोषित करने का अनुरोध किया।

डीएम ने अनुरोध को स्वीकार करते हुए कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में भी 14 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश घोषित कर दिया है। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि अब कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में 14 जनवरी तक अवकाश रहेगा।