स्कूल से गायब होने का नया बहाना... खेलकूद प्रतियोगिता में बच्चों को लेकर है जाना

स्कूल से गायब होने का नया बहाना... खेलकूद प्रतियोगिता में बच्चों को लेकर है जाना

 झांसी:- ब्लॉक स्तर पर चल रहीं खेलकूद प्रतियोगिताओं का बहाना बनाकर शिक्षक स्कूलों से गायब हो रहे हैं। बीएसए को चार स्कूलों के निरीक्षण में पांच शिक्षक नदारद मिले।

पूछने पर बताया गया कि शिक्षक बच्चों को लेकर खेलकूद प्रतियोगिता में गए हैं। एक स्कूल से तो 20 बच्चों के साथ तीन शिक्षकों के जाने की बात कही गई। इस पर बीएसए ने नाराजगी जताई और शिक्षकों से जवाब तलब किया है। 

बीएसए नीलम यादव ने सबसे पहले बबीना ब्लॉक के काशीनगर अंग्रेजी माध्यम प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। यहां तैनात आठ शिक्षकों में से महज एक शिक्षक मौजूद मिला। शिक्षक ने बताया कि दो शिक्षक छुट्टी पर हैं। जब बीएसए ने रजिस्टर चेक किया तो पता चला कि शिक्षकों की छुट्टी स्वीकृत नहीं है।

जबकि तीन शिक्षक 20 बच्चों को लेकर ब्लॉक की खेलकूद प्रतियोगिता में जाने की बात कहकर गायब थे। विद्यालय में पंजीकृत 112 में से सिर्फ 41 विद्यार्थी उपस्थित मिले। बीएसए ने प्रधानाध्यापक से सीएल स्वीकृत न होने, 20 बच्चों के साथ तीन शिक्षकों को भेजने पर स्पष्टीकरण मांगा है। वहीं उच्च प्राथमिक विद्यालय डगरिया में 108 में से 35 विद्यार्थी मौजूद थे। जो कि विद्यालय परिसर में घूम रहे थे। विद्यालय में तैनात तीन शिक्षकों में से एक शिक्षक उपस्थित था। जो कि मोबाइल चला रहा था। बाकी दो शिक्षक खेलकूद प्रतियोगिता में गए थे।

उच्च प्राथमिक विद्यालय बलोरा में 35 में से 29 विद्यार्थी उपस्थित थे। वहीं प्राथमिक विद्यालय बलोरा में 86 में से 33 विद्यार्थी उपस्थित थे। शिक्षामित्र विद्यालय में उपस्थिति लगाकर बीएलओ ड्यूटी के लिए चली गईं। बीएसए नीलम यादव ने शिक्षामित्र और प्रधानाध्यापक से अनुपस्थित रहने पर जवाब मांगा है।