इस राज्य में मिला कोरोना जेएन.1 वेरिएंट का पहला मरीज, देखें

इस राज्य में मिला कोरोना जेएन.1 वेरिएंट का पहला मरीज, देखें

नई दिल्ली, देश में कोरोना के जेएन.1 उप-स्वरूप का पहला मरीज केरल में मिला है। सिंगापुर से लौटी 79 वर्षीय महिला में इसकी पुष्टि हुई है।

आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया, महिला के नमूने का 18 नवंबर को आरटी-पीसीआर परीक्षण में पॉजीटिव परिणाम आया था। महिला में इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारियों (आईएलआई) के हल्के लक्षण थे और वह कोविड-19 से उबर चुकी थीं। इसके बाद आठ दिसंबर को महिला के जेएन.1 उप-स्वरूप से पीड़ित होने की पुष्टि की गई। 

इससे पहले, सिंगापुर में एक भारतीय यात्री में भी जेएन.1 के उप-स्वरूप के लक्षण मिले थे। यह व्यक्ति तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली का मूल निवासी है। वह 25 अक्टूबर को सिंगापुर की यात्रा पर था। तिरुचिरापल्ली जिले या तमिलनाडु के अन्य स्थानों में संक्रमण में वृद्धि दर्ज नहीं हुई। भारत में जेएन.1 स्वरूप का कोई अन्य मामला सामने नहीं आया है।

सिंगापुर में तेजी से बढ़ रहा है नया सब वेरिएंट

सिंगापुर, एजेंसी। सिंगापुर में जेएन.1 उप-स्वरूप की वजह से कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर मास्क लगाने की अपील की है। तीन से नौ दिसंबर तक कोरोना के मामले बढ़कर 56,043 हो गए, जो पिछले सप्ताह 32,035 थे। संक्रमण के इन मामलों में अधिकतर जेएन.1 के हैं।