पीपीएस से आईपीएस बने 25 अफसरों का तबादला, 16 प्रशिक्षु आईपीएस को मिली तैनाती

पीपीएस से आईपीएस बने 25 अफसरों का तबादला, 16 प्रशिक्षु आईपीएस को मिली तैनाती

यूपी की योगी सरकार ने बुधवार को नव प्रोन्नत 25 आईपीएस अधिकारियों को नई तैनाती देते हुए उनका तबादला कर दिया है। इसके साथ ही वर्ष 2020 व 2021 बैच के 16 प्रशिक्षु आईपीएस अफसरों को भी जिलों में नियमित तैनाती दी गई है। आईपीएस कैडर में प्रोन्नत होने वाले पीपीएस अफसर लंबे समय से नई तैनाती का इंतजार कर रहे थे। एडीजी कार्मिक राजा श्रीवास्तव की तरफ से इस बाबत आदेश जारी कर दिया गया है।

आदेश के अनुसार नव प्रोन्नत आईपीएस प्रदीप कुमार को कमिश्नरेट कानपुर नगर से एसपी एएनटीएफ मुख्यालय लखनऊ, हरि गोविंद को एसपी प्रशिक्षण मुख्यालय लखनऊ, राम सुरेश को पीएससी सीतापुर से सेनानायक विशेष सुरक्षा बल मथुरा, मो. तारिक को एटीसीस सीतापुर से एसपी रूल्स एवं मैनुअल मुख्यालय लखनऊ, निधि सोनकर को सतर्कता अधिष्ठान लखनऊ से एसपी 112 लखनऊ, सुशील कुमार को एटीएस लखनऊ से एसपी पुलिस अकादमी मुरादाबाद भेजा गया है।

देवेन्द्र भूषण को पीएसी मिर्जापुर से सेनानायक विशेष सुरक्षा बल गोरखपुर, आशुतोष द्विवेदी को एएनटीएफ मुख्यालय लखनऊ से पुलिस उपायुक्त पुलिस कमिश्नरेट प्रयागराज, डॉ. दुर्गेश कुमार को डीजीपी मुख्यालय से एसपी-स्टाफ आफिसर डीजीपी मुख्यालय लखनऊ, विपुल कुमार श्रीवास्तव को सुलतानपुर से एसपी रेलवे झांसी, पंकज को अयोध्या से एसपी सुरक्षा अयोध्या (जनवरी 2024 तक), विद्या सागर मिश्र को प्रतापगढ़ से पुलिस उपायुक्त पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर, घनश्याम को गोरखपुर से एसपी स्थापना (लीगल पॉलिसी) डीजीपी मुख्यालय लखनऊ भेजा गया है।

आनंद कुमार को गोरखपुर से सेनानायक विशेष सुरक्षा बल लखनऊ, राजेश कुमार को मैनपुरी से एसपी भ्रष्टाचार निवारण संगठन लखनऊ, रवि शंकर मिश्र को पुलिस कमिश्नरेट प्रयागराज से पुलिस उपायुक्त पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर, डॉ. महेन्द्र पाल सिंह को लखनऊ से एसपी एएनटीएफ (आपरेशन), बसंत लाल को लखनऊ से एसपी क्षेत्रीय अभिसूचना कानपुर, आशुतोष मिश्रा को बाराबंकी से एसपी पुलिस मुख्यालय, डॉ. राजीव दीक्षित को एसपी ईओडब्ल्यू मेरठ, कुंवर ज्ञानंजय सिंह को बहराइच से पुलिस उपायुक्त पुलिस कमिश्नरेट गाजियाबाद भेजा गया है।

अरुण कुमार सिंह को गोरखपुर से एसपी कानून-व्यवस्था डीजीपी मुख्यालय लखनऊ, विनोद कुमार पांडेय को एटा से एसपी क्षेत्रीय अभिसूचना वाराणसी, नीरज कुमार पांडेय को पुलिस कमिश्नरेट वाराणसी से एसपी अभिसूचना मुख्यालय तथा सुरेन्द्र नाथ तिवारी को बुलंदशहर से एसपी सीबीसीआईडी लखनऊ के पद पर स्थानान्तरित किया गया है।

इसके अलावा प्रशिक्षु आईपीएस अभिजीत कुमार को मुजफ्फनरगर से बरेली, आदित्य को गोरखपुर से कमिश्नरेट आगरा, आदित्य बंसल को बुलंदशहर से मेरठ, अमरिंदर सिंह को आजमगढ़ से मुरादाबाद, अमृत जैन को प्रतापगढ़ से अलीगढ़, अंजली विश्वकर्मा को झांसी से कमिश्नरेट कानपुर नगर, अरुण कुमार सिंह को मऊ से अयोध्या, किरन यादव को कमिश्नरेट वाराणसी से कमिश्नरेट लखनऊ भेजा गया है।

कुंवर आकाश सिंह को मुरादाबाद से मथुरा, मनोज कुमार रावत को कमिश्नरेट कानपुर नगर से बुलंदशहर, नीतू को कमिश्नरेट प्रयागराज से कमिश्नरेट वाराणसी, पुष्कर शर्मा को मथुरा से कमिश्नरेट प्रयाजराज, शैव्या गोयल को कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर, शुभल अग्रवाल को मेरठ से आजमगढ़ और विक्रम दहिया को बरेली से झांसी में सहायक पुलिस अधीक्षक के नियमित पद पर तैनाती दी गई है।