माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद के प्रैक्टिकल 10 जनवरी से

मुख्य परीक्षाएं फरवरी के दूसरे हफ्ते से -उत्तर प्रदेश माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद ने जारी किया प्रैक्टिकल और परीक्षा कार्यक्रम

उत्तर प्रदेश माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद ने सोमवार को पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा के प्रैक्टिकल और परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी किया है। प्रयोगात्मक परीक्षा 10 जनवरी से 24 जनवरी के बीच होंगी। बोर्ड की प्रमुख परीक्षाएं फरवरी के दूसरे सप्ताह से शुरू होकर 24 फरवरी तक चलेंगेी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9:00 से 12:15 बजे और दूसरी पाली की परीक्षा 02:15 से 5:00 तक होगी। परीक्षा परिणाम मार्च के अंतिम सप्ताह तक जारी किया जाएगा।

संस्कृत भारती न्यास अवध प्रान्त के अध्यक्ष जेपी सिंह, विधान परिषद के सदस्य श्रीचन्द्र शर्मा की अध्यक्षता में सचिव शिवलाल, सदस्य व उप निरीक्षक संस्कृत पाठशाला शालिक राम त्रिपाठी ने सोमवार को कार्यालय संस्कृत भवन में वर्ष 2023 -24 की परीक्षा समिति की बैठक में इसकी घोषणा की। सचिव ने कहा कि नकल विहीन, सहज, सुगम परीक्षा कराने के निर्देश जारी किये गए हैं। परीक्षा में उत्तर पुस्तिका 24 पृष्ठ में परफोरेटेड क्रमांकित करते हुए प्रथम व अंतिम पृष्ठ पर परिषद का चिन्ह होगा।