ओपीएस बहाल हो, संविदा व्यवस्था समाप्त हो

ओपीएस बहाल हो, संविदा व्यवस्था समाप्त हो

अमृत विचार : पुरानी पेंशन

(ओपीएस) बहाली और संविदा भर्ती प्रक्रिया समाप्त हो इस मांग लेकर को उ.प्र. संयुक्त संघर्ष संचालन समिति (एस-4) के पदाधिकारियों ने सोमवार को बैठक की। बैठक में जहां आंदोलन की रूप रेखा तैयार की गई वहीं 14 अक्टूबर को होने वाले पेंशन बहाली अभियान के तहत प्रान्तीय सम्मेलन को लेकर चर्चा भी की गई।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनय कुमार सिंह ने कहा सरकार को अब पुरानी पेंशन बहाल करनी होगी। कर्मचारियों के बुढ़ापे का सहारा सरकार नहीं छीन सकती है। इससे पहले सभी पदाधिकारियों ने जीपीओ पर लगी गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और पुरानी पेंशन को लेकर आंदोलन करने का संकल्प लिया इस बारे में जानकारी देते हुए विनय कुमार सिंह ने बताया कि एस-4 के अध्यक्ष अजय कुमार सिंह नहीं शामिल हो सके।


 लेकिन संयोजक महासचिव आरके निगम, उपाध्यक्ष राजेश सिंह, कृतार्थ सिंह की मौजूदगी में 14 को सहकारिता भवन सभागार में पेंशन बहाली अभियान के तहत प्रान्तीय सम्मेलन का आयोजन होना सुनिश्चित हुआ है, जिसमें एस-4 के घटक संगठनों के साथ साथ पेंशन के मुद्दे पर संघर्ष कर रहे सभी संगठनों प्रान्तीय पदाधिकारियों को आमंत्रित किया जायेगा, जिससे प्रदेश स्तर पर एक वृहद एवं प्रभावी आन्दोलन की रूप रेखा तय की जा सके।