लखनऊ में 18 अक्तूबर को जुटेंगे प्रदेश के पेंशनर

लखनऊ में 18 अक्तूबर को जुटेंगे प्रदेश के पेंशनर

लखनऊ, वाजिब मांगों पर भी कोई सुनवाई नहीं होने से नाराज प्रदेश के सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं पेंशनर्स 18 अक्तूबर को लखनऊ में जुटेंगे। सभी कर्मचारी नेता सरोजनी नायडू मार्ग स्थित बीएन सिंह प्रतिमा स्थल पर एक दिवसीय शांतिपूर्ण धरना देंगे और प्रदर्शन करेंगे। इसका आयोजन सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं पेंशनर्स एसोसिएशन की ओर से किया गया है।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अमरनाथ यादव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष बीएल कुशवाहा एवं महामंत्री ओपी त्रिपाठी ने संयुक्त रूप से बताया कि इस उम्र में पेंशनर्स सेवानिवृत्त कर्मी को इलाज की सर्वाधिक आवश्यकता होती है। उनका न तो व्यावहारिक रूप से कैशलेश इलाज हो पा रहा है और न ही समय पर चिकित्सा प्रतिपूर्ति के बिलों का भुगतान मिल पा रहा है।

संगठन की प्रदेश कार्यसमिति के निर्णयानुसार पेंशनर्स द्वारा कई ध्यानाकर्षण कार्यक्रम कर जिलों में डीएम के जरिये मुख्यमंत्री को लंबित मांगों का ज्ञान भेजा गया लेकिन खेद है कि राज्य सरकार ने संज्ञान लेकर समाधान नहीं कराया और वार्ता भी नहीं की। सरकार की ऐसी बेरुखी से खिन्न होकर 18 अकतूबर को बीएन सिंह प्रतिमा स्थल पर एक दिवसीय शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन का आयोजन किया जाएगा।