UP Weather Update : आज और कल का मौसम यूपी के इन इलाकों में होगी बारिश, येलो अलर्ट जारी, जानिए आपके जिले में मौसम का हाल

UP Weather Update : आज और कल का मौसम यूपी के इन इलाकों में होगी बारिश, येलो अलर्ट जारी, जानिए आपके जिले में मौसम का हाल

 उत्तर प्रदेश में गुरुवार को 37 जिलों में बारिश आज और कल का मौसम होने की संभावना है. आईएमडी (IMD) ने इन जिलों में बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है। और कल का मौसम कल का कैसा मौसम रहेगा देखें पूरी जानकारी।

कल का मौसम 

UP Weather News: उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बीते तीन दिनों से दौरान बारिश हुई है. बारिश के कारण लोगों को काफी दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी और लू से राहत मिली है. वहीं आईएमडी (IMD) ने गुरुवार को राज्य के 37 जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है. विभाग के ओर से इन जिलों में येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार बांदा, चित्रकुट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, वाराणसी, संत रवि दास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, कुशीनगर, बहराईच, लखीमपुर खीरी, अमेठी, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललीतपुर और आसपास के इलाकों में बारिश हो सकती है।

विभाग के ओर से जिन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है वहां वृज्रपात होने की भी संभावना है. आईएमडी की मानें तो बांदा, चित्रकुट, कौशांबी, प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, बलिया, देवरियां, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललीतपुर और आसपास के इलाकों में तेज बारिश होने की बात कही है।

अलर्ट वाले जिलों में होगा प्रभाव

विभाग के ओर से जिन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है, वहां इसका खास प्रभाव पड़ने की बात कही गई है. अलर्ट वाले जिलों में बिजली प्रभावित होने, ट्रैफिक धीमा रहने, वृज्रपात से घरों और झोपड़ियों को नुकसान होने, तेज आंधी की वजह से पेड़ों के गिरने और तेज हवाओं के कारण फसलों को नुसकान पहुंचने की संभावना जताई गई है।

विभाग ने गुरुवार को पूर्वांचल के इलाकों में भी बारिश की संभावना जताई है. यहां पूरे दिन बादल छाए रहने और बारिश होने से भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिलेगी. यहां बीते काफी दिनों से भीषण गर्मी के साथ लू चल रही है. ऐसे में अगले दो दिनों तक इससे राहत मिलने की संभावना है।