UPTET परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी होने की सूचना निकली गलत, बेसिक शिक्षा विभाग ने ट्वीट डिलीट कर दिया स्पष्टीकरण

UPTET परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी होने की सूचना निकली गलत, बेसिक शिक्षा विभाग ने ट्वीट डिलीट कर दिया स्पष्टीकरण

बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा पहले ट्वीट को डिलीट करने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक और ट्वीट गया। जिसमे लिखा गया 'UP TET परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी होने की गलत खबर है।

बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जारी किया जाएगा। बेसिक शिक्षा विभाग उम्मीदवारों से अपील की है कि वे अफवाहों से सावधान रहें और किसी भी जानकारी के लिए केवल ऑफिशियल वेबसाइट पर ही भरोसा करें।

लखनऊ, UP TET 2023 परीक्षा के इंतजार कर रहे युवाओं के लिए बड़ी अपडेट खबर आई है. बेसिक शिक्षा विभाग ने ट्वीट कर स्पष्टीकरण दिया है। बता दें कि Department Of Basic Education Uttar Pradesh Tweeter Handle से एक ट्वीट किया गया। जिसमे UP TET 2023 के नोटिफिकेशन को लेकर अपडेट दिया गया था।

फिर इस ट्वीट के कुछ ही देर बाद डिलीट कर दिया गया और उसी ट्वीटर अकाउंट से पुनः ट्वीट किया गया। जिसमें पिछले ट्वीट को गलत बताते हुए अफवाहों से बचने के लिए कहा गया। बेसिक शिक्षा विभाग ने 21 मई 2023 को एक ट्वीट करके लिखा कि 'उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से जल्द ही यूपीटेट एग्जाम का नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। यह परीक्षा अगस्त में आयोजित कराई जा सकती है।' फिर इसके थोड़ी देर बाद ही इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया और दूसरा ट्वीट किया गया।

बेसिक शिक्षा विभाग ने दी सफाई

बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा पहले ट्वीट को डिलीट करने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक और ट्वीट गया। जिसमे लिखा गया 'UP TET परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी होने की गलत खबर किसी पोर्टल द्वारा जारी की गई है। यह सूचना सरासर गलत है। ऐसा कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है। शिक्षा विभाग द्वारा दूसरे ट्वीट में साफ बताया गया है कि पहले ट्वीट किसी पोर्टल द्वारा फर्जी खबर फैलाई गई थी। जिसका सत्यता से कोई वास्ता नहीं है। ऐसा कोई Notification जारी नहीं हुआ है।

अफवाहों से सावधान रहने की अपील

बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जारी किया जाएगा। बेसिक शिक्षा विभाग उम्मीदवारों से अपील की है कि वे अफवाहों से सावधान रहें और किसी भी जानकारी के लिए केवल ऑफिशियल वेबसाइट पर ही भरोसा करें। बता दें कि यूपीटीईटी परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों की न्‍यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष है। आवेदन करने जा रहे कैंडिडेट्स के पास एजुकेशन में बैचलर्स डिग्री या समकक्ष डिप्‍लोमा होना जरूरी है। हालांकि निर्धारित योग्‍यताओं की पूरी जानकारी के लिए आपको यूपीटीईटी नोटिफिकेशन का इंतजार करना होगा।

नोट : विश्वसनीयता के लिए सदैव बेसिक शिक्षा न्यूज़ ● इन पर भरोसा करें।