नीट परीक्षा में केमेस्ट्री ने खूब उलझाया

नीट परीक्षा में केमेस्ट्री ने खूब उलझाया

  • 43 रहे गैरहाजिर, 1797 थे कुल पंजीकृत, मैनपुरी के चार केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन

मैनपुरी:- एनटीए के बैनर तले रविवार को नीट-2023 की परीक्षा आयोजित कराई गई। ये परीक्षा जिले में बनाए गए चार परीक्षा केंद्रों पर आयोजित हुई। शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा संपन्न हुई। परीक्षार्थियों को सघन चेकिंग के बाद ही परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश मिला। चारों ही परीक्षा केंद्रों पर विशेष सुरक्षा इंतजाम भी किए गए थे। परीक्षा में सेंध न लगे इसके लिए जिले का खुफिया तंत्र भी अलर्ट नजर आया।

मैनपुरी जनपद में नीट परीक्षा कराने के लिए सुदिती ग्लोबल एकेडमी, पैराडाइज पब्लिक स्कूल, लॉर्ड कृष्णा एजूकेशनल एकेडमी तथा आरसीएल वर्ल्ड स्कूल को परीक्षा केंद्र बनाया गया था। सुदिती ग्लोबल में 597 में से 17 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं पैराडाइज में 408 के सापेक्ष 7, लॉर्ड कृष्णा एजूकेशनल एकेडमी में 312 के सापेक्ष 6, आरसीएल वर्ल्ड स्कूल में 480 के सापेक्ष 13 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। परीक्षार्थियों का कहना था कि रीजिनिंग और केमेस्ट्री के सवालों ने उन्हें खूब उलझाया।

कुल 1797 में से 43 परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे। 1754 परीक्षार्थियों ने ही इन केंद्रों पर परीक्षा दी। सिटी कोऑर्डिनेटर डा. राम मोहन, डीआईओएस मनोज कुमार वर्मा ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। सीओ सिटी संतोष कुमार ने सुरक्षा व्यवस्था संभाली।

दूर सेंटर बनाने पर नाराज दिखे परीक्षार्थी 

मैनपुरी। नीट की परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ा। शहर के अंदर कई स्कूल थे उन्हें परीक्षा केंद्र बनाया जा सकता था लेकिन एजेंसी ने मैनपुरी शहर से 15 किमी. दूर पैराडाइज पब्लिक स्कूल को भी केंद्र बना दिया गया। जबकि मैनपुरी शहर में सीआरबी पब्लिक स्कूल, सेंट मेरीज स्कूल, अमन इंटरनेशनल स्कूल, एसबीआरएल एकेडमी, डा. किरन सौजिया एकेडमी में भी परीक्षा की व्यवस्थाएं हो सकती थीं। 15 किमी. दूर आवागमन की व्यवस्था न होने से परीक्षार्थी गर्मी में परेशान दिखे।

Tags