प्रसूति अवकाश और चाइल्ड केयर लीव स्वीकृत महिला कर्मचारियों की भी लगा दी चुनाव ड्यूटी

प्रसूति अवकाश और चाइल्ड केयर लीव स्वीकृत महिला कर्मचारियों की भी लगा दी चुनाव ड्यूटी

बरेली, प्रसूति अवकाश और चाइल्ड केयर लीव (सीसीएल) स्वीकृत महिला कर्मचारियों की चुनाव ड्यूटी लगा दी गई है। इसकी वजह से वह परेशान हैं और ड्यूटी कटवाने के लिए विकास भवन के चक्कर लगा रही है।


ड्यूटी कटवाने विकास भवन में आई महिलाओं ने अपनी -अपनी व्यथा बताई। परेशान महिलाओं को डीएम और बीएसए के जिस जगह होने की खबर मिलती है, वहां पहुंचकर अपनी समस्या बताने लगती हैं राजकीय इंटर कॉलेज में चुनाव के लिए प्रशिक्षण चल रहा है एक महिला कर्मचारी ने यहां बीएसए को देखकर कहा कि उसकी ड्यूटी लगी थी। उसे कटवा दिया था फिर भी उसे चुनाव ड्यूटी करने को कहा जा रहा है। छोटा बच्चा है। किस तरह काम पाएगा। उनके पति को भेजकर वास्तविक स्थिति दिखवाई गई तो वह महिला कर्मी को राहत देने वाली थी। महिला कर्मचारियों का कहना था कि उनके पास महानिदेशक बेसिक शिक्षा द्वारा सीसीएल स्वीकृत का पत्र है। उन्होंने बच्चे की देखभाल के लिए छुट्टी ली थी। फिर भी बीएसए कार्यालय से नाम भेज दिया गया तो ड्यूटी लगा दी गई है। उसे कटवाने जाने पर अफसर भी डांटते हैं।

चुनाव ड्यूटी के लिए विकास भवन में प्रभारी बनाए गए डीसी मनरेगा गंगाराम ने बताया कि वाजिब कारण बताने और वह सही लगने पर ही चुनाव ड्यूटी में बदलाव किया जा रहा है। जो महिला मेटरनिटी लीव, सीसीएल पर हैं और उनकी ड्यूटी लग गई। है तो वे आकर समस्या बताएं। निदान किया जाएगा।