पुरानी पेंशन बहाली के लिए अड़े कर्मचारी संगठन

पुरानी पेंशन बहाली के लिए अड़े कर्मचारी संगठन

उप्र. लोक निर्माण विभाग मिनिस्टीरियल एसोसिएशन का 97वां स्थापना दिवस शनिवार को लोक निर्माण विभाग के विश्वेश्वरैया प्रेक्षागृह में मनाया गया। इस कार्यक्रम में प्रांतीय अध्यक्ष ने अपने संबोधन में कहा कि मिनिस्टीरियल कर्मचारियों के हितों के लिए यह संगठन हमेशा संघर्षरत रहा है और आगे भी रहेगा। उन्होंने पुरानी पेंशन बहाली के लिये कर्मचारियों से संघर्ष करने और मांग पर अड़े रहने की अपील की है।

प्रांतीय अध्यक्ष पदमनाभ त्रिवेदी की अध्यक्षता में महामंत्री जेपी पांडेय ने कार्यक्रम का संचालन किया। इस मौके पर प्रदेशभर के पदाधिकारियों के अलावा अन्य विभागों के संगठन के कर्मचारी नेता उपस्थित थे। प्रमुख अभियन्ता विकास और विभागाध्यक्ष इं. संदीप कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। इस मौके पर प्रमुख अभियंता परिकल्प, नियोजन अरविंद कुमार जैन मौजूद रहे। प्रदेश प्रवक्ता सीपी श्रीवास्तव ने बताया कि 50 से अधिक पदाधिकारियों व पेंशनरों को सम्मानित किया। उत्तराखण्ड लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय महामंत्री अनंद सिंह पुजारी, जवाहर - इन्दिरा भवन कर्मचारी संघ की अध्यक्ष मीना सिंह मौजूद रहीं।

इन संगठनों के नेता शामिल हुए: पीडब्ल्यूडी नियमित कर्मचारी संघ के प्रांतीय अध्यक्ष भारत सिंह, एसोसिएशन के संरक्षक सुरेन्द्र श्रीवास्तव, कार्यकारी अध्यक्ष विजय सिन्हा, पंचायती सफाई कर्मचारी संघ के प्रांतीय अध्यक्ष क्रान्ति सिंह, उप्र राज्य कर्मचारी महासंघ के प्रांतीय अध्यक्ष रामलाल यादव, प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय अध्यक्ष सुशील पांडेय, उप्र राज्य भण्डारण निगम के प्रांतीय अध्यक्ष जितेंद्र तिवारी, पंचायती राज मिनिस्टीरियल संघ के प्रांतीय अध्यक्ष यूपी सिंह शामिल हुए।

रेलवे ने आंदोलन की चेतावनी दी

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे पेंशनर्स एसोसिएशन ने पुरानी पेंशन की बहाली के लिए देशव्यापी आंदोलन की चेतावनी दी है। शनिवार को मंडल कार्यालय में पेंशनर्स की समस्याओं पर बात हुई। जिसमें मंडल अध्यक्ष गोपाल तिवारी ने कहा कि पेंशनर्स की लंबित मांगों में पेंशन कम्यूटेशन की अवधि 15 से घटाकर 12 साल करने, पेंशन पर इनकम टैक्स समाप्त करने की मांग की गई है। अगर केंद्र ने निर्णय नहीं लिया तो सभी पेंशनर्स देशव्यापी आंदोलन करेंगे। ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के साथ मिलकर पूरे देश में मशाल जुलूस निकालेंगे।