अब कार्यवाही की तैयारी : जिले के बेसिक स्कूलों में विशेष निरीक्षण अभियान में 111 शिक्षक, अनुदेशक और कर्मचारी मिले अनुपस्थित

अब कार्यवाही की तैयारी : जिले के बेसिक स्कूलों में विशेष निरीक्षण अभियान में 111 शिक्षक, अनुदेशक और कर्मचारी मिले अनुपस्थित

पडरौना:- शासन के निर्देश पर जनपद में विशेष निरीक्षण अभियान में 111 शिक्षक, अनुदेशक और कर्मचारी अनुपस्थित मिले हैं। बीएसए ने इनका एक दिन का वेतन बाधित करते हुए नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर संंबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बीएसए की तरफ से पत्र जारी होने के बाद शिक्षकों में खलबली मची हुई है।

परिषदीय विद्यालयों में चल रहीं योजनाओं की जमीनी हकीकत जानने के लिए विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है। पिछले महीने 25 अप्रैल से 19 मई के बीच चले विशेष जांच अभियान में 111 शिक्षक, अनुदेशक और कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए हैं। बीएसए ने शिक्षकों, कर्मचारियों, अनुदेशकों व शिक्षामित्रों का एक दिन का वेतन व मानदेय बाधित करते हुए एक सप्ताह के भीतर स्पष्टीकरण मांगा है। उनकी तरफ से मिले जवाब संतोषजनक नहीं होने पर उन सभी संबंधित के खिलाफ कार्रवाई तय है।

इस संबंध में बीएसए डॉ. राम जियावन मौर्या ने बताया कि शासन के निर्देश पर बीईओ और जिला समन्वयक की टीम बनाकर बीते 25 अप्रैल से 19 मई तक जिले के विभिन्न परिषदीय विद्यालयों की जांच की गई थी।

इसमें शिक्षक, शिक्षामित्र और अनुदेशक समेत कुल 111 लोग विद्यालय में अनुपस्थित पाए गए थे। बिना किसी पूर्व सूचना के विद्यालय से अनुपस्थित होना गंभीर बात है। इसको गंभीरता से लेते हुए अनुपस्थित सभी संबंधित का अनुपस्थिति के दिन का वेतन बाधित कर एक सप्ताह के भीतर स्पष्टीकरण मांगा गया है। उनके तरफ से मिले जवाब के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।