आज मूल्यांकन का बहिष्कार करेंगे शिक्षक

आज मूल्यांकन का बहिष्कार करेंगे शिक्षक

 अलीगढ़:- यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटर की कॉपियों का मूल्यांकन चार केंद्रों पर शनिवार से होगा। मूल्यांकन का बहिष्कार वित्तविहीन शिक्षक संगठन ने की है। वहीं, मूल्यांकन करने जा रहे शिक्षकों को 10-10 शिक्षक रोकेंगे। शुक्रवार को इस संबंध में वित्तविहीन शिक्षक संगठन के पदाधिकारियों की बैठक घंटाघर पार्क में हुई। शिक्षकों ने मूल्यांकन बहिष्कार का निर्णय लिया।

सरकार को चेतावनी दी गई कि यदि उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो वित्तविहीन शिक्षक मूल्यांकन केंद्रों पर ताला डालने के लिए विवश होंगे। प्रदेश महामंत्री नीरज शर्मा ने बताया के वित्तविहीन के प्रधानाचार्य ने कॉपी मूल्यांकन के पत्र भी डीआईओएस कार्यालय से नहीं उठाए हैं। केवल वित्त पोषित विद्यालयों के ही कुछ अध्यापक वहां से मूल्यांकन के पत्र लेकर गए हैं और मूल्यांकन के प्रशिक्षण में सभी केंद्रों पर शिक्षकों की तादाद काफी कम रही।

राजकीय वित्त पोषित, पांडेय गुट, ठकुराई चंदेल गुट, अटेवा पुरानी पेंशन बचाओ मंच भी मूल्यांकन बहिष्कार में वित्तविहीन के साथ खड़े होंगे। जिला मंत्री राजू यादव ने कहा कि हर केंद्र पर कोई भी वित्तविहीन का शिक्षक कॉपी जांचने नहीं पहुंचेगा। प्रधानाचार्य परिषद के जिलाध्यक्ष प्रशांत भारद्वाज कहा कि मूल्यांकन केंद्रों के लिए 10-10 शिक्षक नेता तैनात कर दिए गए हैं, जो मूल्यांकन कार्य नहीं होने देंगे। ब्यूरो