समस्याओं के निस्तारण के लिए शिक्षकों ने उठाई आवाज

समस्याओं के निस्तारण के लिए शिक्षकों ने उठाई आवाज

 ककोर। सीनियर बेसिक शिक्षक न संघ के पदाधिकारियों ने शुक्रवार मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एडीएम को सौंपा। शिक्षकों ने ज्ञापन में सहायता प्राप्त विद्यालयों के बच्चों के साथ भेदभाव का आरोप लगाने के समेत अन्य मांगों को पूरा करने की बात लिखी है।


सीनियर बेसिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राजेश कुमार के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने एडीएम एमपी सिंह को ज्ञापन सौंपा। इसमें बताया कि संघ अपनी लंबित समस्याओं को लेकर काफी समय से प्रयास कर रहा है।

छह नवंबर 2019 को सचिव स्तर की वार्ता में कई समस्याओं के निस्तारण का आश्वासन मिला था। इसके बाद भी निस्तारण न होने से शिक्षक व कर्मचारी परेशान हैं। चयन वेतनमान, प्रोन्नत वेतनमान, शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के एसीपी की पत्रावलियों की समय सीमा में निस्तारित कराए जाने मांग की।

इसके साथ ही जांच के नाम पर जिन विद्यालयों के कर्मचारियों का वेतन रुका है, उसका जल्द भुगतान कराए जाने की मांग रखी। कहा कि सरकारी स्कूलों की तरह सहायता प्राप्त स्कूलों के बच्चों को भेदभाव रहित निशुल्क पुस्तकों का वितरण व पूर्व की तरह शैक्षकीय साम्रगी खरीदने के लिए टीएलएम धन पुनः प्रारंभ किया जाए। ज्ञापन सौंपने के दौरान जिला महामंत्री वीरेंद्र सिंह सेंगर, मोहन कृष्ण त्रिवेदी, अरुण त्रिपाठी आदि शिक्षक नेता मौजूद रहे।