यूपी में नौकरी-रोजगार की संभावनाएं बढ़ाईं

अपना कार्यकाल पूरा कर रहे अफसर

सीएम ने कहा कि यहां सिर्फ सरकार में ही नहीं, प्रशासन में भी स्थायित्व है। पहली बार कोई डीएम-पुलिस कप्तान अपना कार्यकाल पूरा कर रहे हैं। पहले ताश के पत्तों की तरफ अफसर फेंटे जाते थे। शासन में स्थायित्व है तो प्रशासन में भी स्थायित्व है। इसका लाभ 25 करोड़ जनता को मिल रहा है।

लखनऊ, । अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल पूरा होने पर शनिवार को यहां लोकभवन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि युवा आसानी से नौकरी, आर्थिक स्वावलंबन में आगे बढ़ सकें। स्वत रोजगार के लिए एमएसएमई में हुए कार्य दिखाई दे रहे हैं। यूपी देश का पहला राज्य है, जहां 20 लाख युवाओं को हमने इससे लाभान्वित किया है। आज यूपी का कोई जिला नहीं, जहां के युवाओं को सरकारी नौकरी न मिली हो। बिना भेदभाव के सम्मानजनक ढंग से हर तबके का युवा नौकरी प्राप्त कर रहा है। करोड़ों युवाओं को नौकरी और रोजगार की संभावनाओं को आगे बढ़ाने में हमें सफलता मिली है। मुख्यमंत्री ने कहा, यूपी के पांच शहर में मेट्रो चल रही है, जबकि छठवें शहर आगरा में नवंबर-दिसंबर तक इसे चालू कर देंगे। रैपिड रेल सेवा भी अगले महीने तक पीएम के कर कमलों से लोकार्पित किया जाएगा।


डीबीटी के माध्यम से साढ़े 3 लाख करोड़ रुपये खाते में गए

अन्नदाताओं के जीवन में खुशहाली लाने के लिए डीबीटी के माध्यम से साढ़े 3 लाख करेाड़ की राशि उनके खाते में गई है। कर्जमाफी की बात को इसके साथ जोड़ दिया जाए तो ये संख्या 4 लाख करोड़ से ऊपर पहुंचती है।