अप्रैल से तबादले का आवेदन कर सकेंगे शिक्षक

अप्रैल से तबादले का आवेदन कर सकेंगे शिक्षक

गोंडा:- परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों का जिले के अंदर तबादले की प्रक्रिया 28 अप्रैल से शुरू होनी है। अंतरजनपदीय तबादले की संशोधित समय सारिणी जारी हो गई है। राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (एनआईसी) से 28 अप्रैल को पोर्टल लाइव होगा।

पहली मई से आठ मई तक शिक्षक मानव संपदा पोर्टल पर विवरण में त्रुटि होने पर सुधार के लिए आपत्तियां दर्ज कर सकेंगे। 16 मई तक बीएसए आपत्तियों का निस्तारण करेंगे। 

इसके बाद 22 मई तक स्कूलों में सरप्लस अध्यापकों तथा कम संख्या वाले विद्यालयों की सूची आनलाइन जारी होगी। 23 मई से 29 मई तक शिक्षक स्थानांतरण के लिए ऑनलाइन विद्यालय का विकल्प भरेंगे। 

विकल्प के आधार पर 30 मई से सात जून तक बीएसए कार्यालय में काउंसिलिंग कराएंगे। इसके बाद सत्यापित आवेदन पत्रों के आधार पर डाटा लॉक होगा।

आठ जून से 14 जून तक एनआईसी के साफ्टवेयर से स्थानांतरण की होगी। स्थानांतरण तय होने के बाद 27 जून तक स्थानांतरित शिक्षकों को स्कूल कार्यमुक्त व नए स्कूलों में कार्यभार ग्रहण की प्रक्रिया पूरी होनी है।

 

30 जून तक खंड शिक्षा अधिकारी कार्यमुक्त व कार्यभार ग्रहण का विवरण मानव संपदा पोर्टल पर दर्ज करेंगे। नए सिरे पोर्टल पर शिक्षकों का ब्यौरा अपडेट हो सकेगा।

समय से पूरी होगी प्रक्रिया

शासन से मिले निर्देश के अनुसार शिक्षकों के स्थानांतरण की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। समय से प्रक्रिया पूरी होगी।

- अखिलेश प्रताप सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी