ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने हड़ताली बिजलीकर्मियों को दिया अल्टीमेटम, कहा- 4 घंटे में काम पर नहीं लौटे तो… देखें वीडियो

हड़ताल पर गए बिजली कर्मियों को ऊर्जा मंत्री @aksharmaBharat का अल्टीमेटम, अगर शाम 6:00 बजे तक सभी अपने काम पर नहीं लौटे तो होगी बड़ी कार्रवाई... 

लखनऊ. यूपी में सरकार और बिजलीकर्मी अपने-अपने स्टैंड पर अड़े हुए हैं. इस बीच ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने एक बार फिर हड़ताली बिजलीकर्मियों को चेतावनी देने के साथ ही अल्टीमेटम भी दिया है. एके शर्मा ने साफ कर दिया कि अगर अगले चार घंटे यानी शाम छह बजे तक जो संविदाकर्मी काम पर नहीं लौटेंगे उनकी सेवा समाप्त हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि अभी तक 1332 संविदाकर्मियों को नौकरी से निकाला जा चुका है. साफ किया कि सभी को भी निकालना पड़े तो हम हिचकेंगे नहीं. यह भी कहा कि नई नियुक्तियों के लिए आईटीआई कॉलेजों को निर्देश भेजे जा चुके हैं. वहां से छात्रों को अप्रेंटिस पर रखा जाएगा. एक तरफ तो ऊर्जामंत्री ने दावा किया कि बिजली कर्मचारियों की हड़ताल फेल हो चुकी है। यह खबर आप बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट इन पर पढ़ रहे हैं। इसका बहुत ज्यादा असर देखने को नहीं मिल रहा है. आम दिनों में भी फीडर बंद होते रहते हैं. कुछ देर बाद चालू हो जाते हैं. इस समय भी ऐसा ही हो रहा है।

मंत्री जी का वीडियो देखें 👇

https://youtu.be/xEqJKer5_a8

दूसरी तरफ बिजली कर्मचारियों से लोगों की मुश्किलों को देखते हुए काम पर लौटने की अपील भी की. ऊर्जा मंत्री ने कहा कि हाईकोर्ट के निर्देश के बाद हड़ताल को जारी रखना ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि कानून हाथ में लेने वाले से सख्ती के साथ सरकार निपटेगी. जिलाधिकारियों को इस बारे में निर्देश जारी कर दिए गए हैं. बताया कि 22 कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर कराई गई है।

संविदाकर्मियों को काम पर लौटने की अपील करते हुए ऊर्जामंत्री ने कहा कि संविदा पर नौकरी स्थाई नहीं होती है. संविदाकर्मियों को कभी भी निकाला जा सकता है. एक बार नौकरी चली गई तो दोबारा नौकरी मिलना मुश्किल होता है. अपनी नहीं तो कम से कम परिवार वालों के बारे में सोचें।

अभी तक 1332 संविदाकर्मियों को निकाला जा चुका है. हमें शिकायत मिल रही है कि बहुत से संविदाकर्मियों की अटेंडेंस लग रही है, लेकिन वह काम पर नहीं आ रहे हैं. इसे लेकर जिलाधिकारियों और पुलिस विभाग को मॉनिटरिंग का काम दिया गया है. उन्होंने कहा कि अभी दो बज रहे हैं. अगले चार घंटे में काम पर नहीं लौटने वाले संविदाकर्मियों की बर्खास्तगी शुरू कर दी जाएगी. इनकी जगह आईटीआई से छात्रों को नियुक्त किया जाएगा।

मंत्री जी का वीडियो देखें 👇

https://youtu.be/xEqJKer5_a8