अपने भीतर का विद्यार्थी मरने न देना : मोदी

अपने भीतर का विद्यार्थी मरने न देना मोदी

लखनऊ:- गोमतीनगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कायर्क्रम में प्रधानमंत्री वीडियो संदेश के माध्यम से पुलिसकर्मियों से मुखातिब थे। सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर पीएसी और अग्निशमन अधिकारी द्वितीय के पदों पर सभी नवचयनित अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि यह अवसर प्रदेश के नौ हजार परिवारों में खुशियों को सौगात लेकर आया है। 

नई भर्ती में आने वाले नए विचार लेकर आ रहे हैं और सरकारी तंत्र की दक्षता बढ़ाने में मदद कर रहे हैं। उन्होंने सलाह दी कि कभी भी अपने भीतर के विद्यार्थी को मरने मत देना। हमेशा नया सीखना और जीवन को गतिशील बनाए रखना। योग्यता को बढ़ाते रहना जरूरी है। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि ट्रेनिंग में भी बदलाव किया गया है। यूपी में स्मार्ट पुलिसिंग पर अच्छा काम रहा है। उन्होंने चयनित पुलिसकर्मियों से कहा कि उन पर समाज को सही दिशा देने की जिम्मेदारी भी है। वे अपने मजबूत संकल्प से ऐसा वातावरण बनाएं कि अपराधी डरें और कानून का पालन करना वाला आदमी निडर होकर रहें।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 2017 के बाद से यूपी पुलिस में डेढ़ लाख से ज्यादा भर्तियां हुई हैं। यानी भाजपा के शासन में रोजगार और सुरक्षा में बढ़ोतरी हुई है। एक समय था जब यूपी की पहचान माफिया और ध्वस्त कानून व्यवस्था की वजह से होती थी। 

आज यूपी की पहचान बेहतर कानून व्यवस्था और तेज गति से हो रहे विकास के लिए हो रही है। भाजपा सरकार ने लोगों में सुरक्षा की भावना को मजबूत किया है। हम सब जानते हैं कि जहां भी कानून व्यवस्था मजबूत होती है वहां रोजगार की संभावनाएं अनेक गुना बढ़ जाती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश पर्यटन की दृष्टि से भारत के नागरिकों के लिए सबसे बड़ा श्रद्धा का केंद्र है। अनेक तीर्थ क्षेत्र हैं। किसी भी परंपरा को मानने वाले लोगों के लिए उत्तर प्रदेश में सब कुछ है।