पढ़ाकू दुल्हन ने शादी के बाद ससुराल न जाकर किया ऐसा काम, खुशी से दूल्हा फूला नहीं समाया

पढ़ाकू दुल्हन ने शादी के बाद ससुराल न जाकर किया ऐसा काम, खुशी से दूल्हा फूला नहीं समाया

जिंदगी में जितनी शादी अहमियत रखती है, उतनी ही शैक्षणिक परीक्षाएं भी मायने रखती है. लोग परीक्षा देने के लिए कोसों दूर से आते हैं और यदि उसमें सफल हो जाते हैं तो करियर में कई कदम और आगे बढ़ जाते हैं।

जिंदगी में जितनी शादी अहमियत रखती है, उतनी ही शैक्षणिक परीक्षाएं भी मायने रखती है. लोग परीक्षा देने के लिए कोसों दूर से आते हैं और यदि उसमें सफल हो जाते हैं तो करियर में कई कदम और आगे बढ़ जाते हैं. कभी-कभी ऐसा हो जाता है कि जिन दिन शादी होती है उसी के आगे-पीछे वाले दिन में परीक्षा भी होती है, ऐसे में ज्यादातर लोग परीक्षा को टाल देते हैं. हालांकि, आज के दौर में लोग ऐसा नहीं करते, बल्कि परीक्षा को देना जरूरी समझते हैं। 

शादी के बाद या फिर पहले होने वाली परीक्षा में हिस्सा लेने के लिए दूल्हा या फिर दुल्हन एग्जाम सेंटर पर जरूर पहुंचते हैं. कुछ ऐसा ही एक वीडियो छतरपुर में भी देखने को मिला।

परीक्षा का ऐसा जुनून शादी करके पहुंच गई यूनिवर्सिटी

परीक्षा का ऐसा जुनून कि सीधे शादी करके दुल्हन परीक्षा देने यूनिवर्सिटी पहुंच गई. जी हां, यह छतरपुर में उस समय देखने मिला, जब बीएड की परीक्षा चल रही थी. इसी दौरान यूनिवर्सिटी में फूलों से सजी कार रुकती है और उसमें से दुल्हन के कपड़े पहने एक लड़की उतरती है और परीक्षा देने सीधे कमरे में जा पहुंचती है. यह रितु नायक थी जो यूपी की रहने वाली है।

परिवार शिक्षा को देता है बहुत महत्व

रितु की शादी बंधीकला निवासी आशीष तिवारी के साथ हुई, लेकिन अगले दिन जैसे ही उसकी विदाई हुई तो वह ससुराल न जाकर सीधे यूनिवर्सिटी अपने परिजनों के साथ पहुंच गई और बीएड की परीक्षा दी, परिजनों का कहना है कि उनका परिवार शिक्षा को बहुत महत्व देता है, इसलिए बीएड की परीक्षा देने के लिए दुल्हन एग्जाम सेंटर पेपर देने गई. वह ससुराल न जाकर दुल्हन परीक्षा सेंटर पहुंच गई।